राजनाथ सिंह

भारतीय और चीनी सेना के सूझबूझ से वास्तविक नियंत्रण रेखा पर शांति कायम : राजनाथ

554 0

नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अरुणाचल प्रदेश दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पहुंचे। जहां पर उन्होंने बुमला इलाके में चीनी सीमा के नजदीक स्थित फारवर्ड पोस्ट का निरीक्षण किया।

रक्षामंत्री ने मुलाकात के दौरान उनके साथ भारतीय सेना और इंडो तिब्बत बार्डर पुलिस के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मुझे यहां तैनात सैनिकों से मिलने और बातचीत करने का मौका मिला है, जिन्होंने मुझे बताया है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर कोई तनाव नहीं है। भारतीय और चीनी सेना सीमा पर सूझबूझ से काम ले रही है। इस दौरान रक्षा मंत्री बुमला क्षेत्र में बने एक पुल का भी उद्घाटन करेंगे।

राजनाथ सिंह ने परमवीर चक्र से सम्मानित सूबेदार जोगिंदर सिंह के स्मारक के भी दर्शन किए

राजनाथ सिंह ने परमवीर चक्र से सम्मानित सूबेदार जोगिंदर सिंह के स्मारक के भी दर्शन किए। उन्होंने ट्वीट किया कि अरुणाचल प्रदेश के बुम ला सेक्टर में परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह की स्मृति स्थली के दर्शन करने का आज सौभाग्य मिला।

राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट में कहा कि 1962 के युद्ध के समय उन्होंने अदम्य साहस और पराक्रम का परिचय देते हुए बलिदान दिया था। जहां उनकी शहादत हुई उस माटी को आज माथे से लगा लिया।

भारत-चीन सीमा क्षेत्र में रहने वाले लोग की रणनीतिक संपत्ति

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में आयोजित 11वें मैत्री दिवस समारोह में उन्होंने कहा कि मैं भारत-चीन सीमा क्षेत्र में रहने वाले लोगों को आम नागरिक नहीं। बल्कि रणनीतिक संपत्ति मानता हूं। मुझे अभी भी याद है कि जब एएन-32 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। तो स्थानीय लोगों की मदद से हमें दुर्घटनास्थल के बारे में जानकारी मिली।

Related Post

PM के वाराणसी दौरे पर कांग्रेस के 8 सवाल, आईना दिखा कहा-काशी को भाषण नही सुशासन चाहिए

Posted by - July 16, 2021 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार को वाराणसी दौरे को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उन पर निशाना साधा है।…
Bhagwati Singh

स्वर्गीय भगवती सिंह का पार्थिव शरीर कोरोना संक्रमित, KGMU ने कहा- अंतिम संस्कार किया जाएगा

Posted by - April 5, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और राज्यसभा सांसद स्वर्गीय भगवती सिंह (Bhagwati Singh) के पर्थिक शरीर को कोरोना संक्रमित…