सुधा कृष्णमूर्ति

सुधा मूर्ति ने कर्नाटक सरकार को बताया कोरोनावायरस से लड़ने का ये उपाय

244 0

बेंगलुरु। देश में लगातार कोरोनावायरस के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच बीते मंगलवार रात को कर्नाटक में कोरोनावायरस के कारण एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इसके बाद इंफोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन सुधा मूर्ति ने कर्नाटक की सरकार से अपील की है कि वह कुछ वक्त के लिए सभी मॉल्स और थिएटर्स को बंद कर दें, क्योंकि एयर कंडीशनर में कोरोनावायरस की संख्या बढ़ जाती है। सरकार को लिखे एक लेटर में उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के अधिक फैलने से पहले सावधानी बरती जानी चाहिए।

सुधा मूर्ति ने लिखे एक लेटर में कहा कि कोरोनावायरस के अधिक फैलने से पहले ये सावधानी बरती जानी चाहिए

सुधा मूर्ति, राज्य सरकार द्वारा गठित कर्नाटक पर्यटन टास्क फोर्स का भी नेतृत्व करती हैं। उन्होंने कहा कि नारायण हेल्थ के अध्यक्ष और कार्यकारी निदेशक देवी प्रसाद शेट्टी से कोरोनावायरस की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की है। इसको लेकर उन्होंने सरकार को सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का सुझाव दिया है। इसके साथ ही उन्होंने सभी मॉल्स, थिएटर और जहां भी एसी चलाया जाता है उन सब जगहों को बंद करने के लिए कहा है। इसके अलावा उन्होंने केवल आवश्यक सेवाओं, जैसे फार्मेसी, पेट्रोल पंप और ग्रोसरी को ही जारी रखने के लिए कहा है।

कोरोनावायरस से लड़ने में मजबूत रणनीति बनाएं सार्क देश : पीएम मोदी

किसी भी एक सरकारी अस्पताल के 500 से 700 बेड खाली करवा लें, जहां कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों का इलाज किया जा सके

हालांकि उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक रूप से यह सिद्ध नहीं हुआ है कि कोरोनावायरस अधिक गर्मी वाले क्षेत्रों में मर जाता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर जैसे देशों में भी इसके मामले सामने आए हैं। बता दें ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर में साल के 12 महीने गर्मी रहती है। अपने इस खत में सुधा मूर्ति ने जो सबसे अहम बात कही वह यह है कि अगर यह महामारी अधिक फैलती है, तो कोई भी निजी अस्पताल इसे मैनेज नहीं कर पाएगा। उन्होंने अपने खत में लिखा कि मैं सरकार अनुरोध करती हूं कि आप किसी भी एक सरकारी अस्पताल के 500 से 700 बेड खाली करवा लें, जहां कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों का इलाज किया जा सके।

कर्नाटक में कोरोनावायरस के कुल 6 मामले आए हैं सामने

सुधा मूर्ति ने कहा कि हम सरकार के साथ लगातार काम करना चाहेंगे, ताकि हम इसे जल्द से जल्द रोक सकें। बता दें कर्नाटक में कोरोनावायरस के कुल 6 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की मंगलवार को मौत हो गई थी।

Loading...
loading...

Related Post