Pushpak Express

लखनऊ : पुष्पक एक्सप्रेस के टीटीई निकला कोरोना पॉजिटिव

632 0
लखनऊ। मुंबई से लखनऊ आ रही पुष्पक एक्सप्रेस  (Pushpak Express) का टीटीई बुधवार को कोरोना पॉजिटिव निकला। इससे हजारों यात्रियों पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है जिसके बाद ट्रेन में सवार यात्रियों का रिकॉर्ड शासन को भेजा गया है।

पुष्पक एक्सप्रेस  (Pushpak Express)  ट्रेन के टीटीई कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस खबर के सामने आने के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों में और लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, टीटीई व उसकी पत्नी को 15 दिनों के लिए क्वॉरंटाइन किया गया है। रेलवे प्रशासन अब अन्य रेलकर्मियों की जांच कराने की तैयारी कर रहा है. ट्रेन में सवार यात्रियों का रिकॉर्ड शासन को भेजा गया है।

भोपाल से सवार हुआ था टीटीई

टीटीई दीपक मिश्रा 15 मार्च को लखनऊ जंक्शन से पुष्पक ट्रेन लेकर मुंबई के लिए रवाना हुए। भोपाल तक टिकट जांच करने के बाद उनकी ड्यूटी भोपाल में खत्म हो गई।  16 मार्च को मुंबई से लखनऊ की ओर वापस लौट रही पुष्पक एक्सप्रेस में भी दीपक मिश्रा की ड्यूटी लगाई गई थी जिसके बाद वे 17 मार्च को पुष्पक एक्सप्रेस (Pushpak Express)  से लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद टीटीई दीपक मिश्रा को बुखार सा महसूस हुआ, जिसके बाद तत्काल रेलवे प्रशासन को सूचित किया गया। रेलवे प्रशासन ने टीटीई को ऐशबाग पॉलीक्लीनिक भेजा। यहां से उन्हें बादशाहनगर रेलवे अस्पताल रेफर किया गया। अस्पताल में टीटीई ने पत्नी के साथ कोरोना की जांच कराई। जांच में दोनों ही कोरोना संक्रमित पाए गए।

शासन को भेजा यात्रियों का विवरण

लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर गिरीश कुमार सिंह के मुताबिक, दूसरे राज्यों से लखनऊ जंक्शन पर आने वाले यात्रियों का नाम, पता, मोबाइल नंबर का विवरण शासन को भेजा जा रहा है, जिससे यात्रियों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा सके।

Related Post

CM Yogi

एम सैंड को करें प्रोत्साहित, नदी तंत्र की परिस्थितिकी को करें संरक्षित

Posted by - August 3, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग के कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा की और…