नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक की अवधि को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ाया गया

223 0

कोरोना महामारी की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक को 31 जुलाई तक के लिए सरकार ने बढ़ा दिया है। बुधवार को डीजीसीए और से की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। हालांकि इस अवधि में भी कुछ निश्चित रूटों पर फ्लाइट के उड़ान की मंजूरी रहेगी।

यह अनुमति केस टू केस बेसिस पर दी जाएगी। इसके अलावा कार्गो ऑपरेशन और डीजीसीए की ओर से विशेष तौर पर मंजूरी प्राप्त उड़ानों के संचालन की अनुमति होगी। कोरोना काल की शुरुआत के बाद से ही 23 मार्च 2020 से इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक लगा दी थी। लेकिन मई 2020 से वंदे भारत मिशन के तहत स्पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट चल रही है।

इसके अलावा कुछ निश्चित देशों के लिए भी एयर बबल अर्जेंट के तहत फ्लाइट का संचालन किया जा रहा है। अमेरिका ब्रिटेन यूएई केन्या भूटान और फ्रांस समेत कुल 24 देशों के साथ भारत ने ऐसा करार किया है। एयर बबल के तहत 2 देशों के बीच स्पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट्स सीधे उनके ही शहर के बीच संचालित होगी। डीजीसीए के आदेश के मुताबिक 31 जुलाई तक नियमित उड़ानों पर भले ही रोक जारी रहेगी। लेकिन सभी कार्गो फ्लाइट्स और विशेष उड़ानों के संचालन को मंजूरी मिलेगी।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

बादाम मिल्क हेयर कंडीशनिंग मास्क में छुपा है बालों की सेहत का हर उपाए

Posted by - October 28, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क.   बादाम में फाइबर, विटामिन E, प्रोटीन, मैगनीज, मैग्नीशियम आदि पोषक तत्व मौजूद होते है. सदियों से लोग अपने…