NITA AMBANI

BHU में महिला अध्ययन का पाठ पढ़ाएंगी नीता अंबानी

188 0

वाराणसी। रिलांयस फाउंडेशन की अध्यक्ष और रिलांयस इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी  (Nita Ambani) जल्द ही बीएचयू (BHU) में महिला अध्ययन का पाठ पढ़ाएंगी। उन्हें बीएचयू  (BHU)  के महिला अध्ययन और विकास केंद्र में विजिटिंग प्रोफेसर बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है जिस पर उनकी मौखिक सहमति भी बन चुकी।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में महिला अध्ययन विकास केंद्र में विजिटर प्रोफेसर बनाने के लिए नीता अंबानी (Nita Ambani) को प्रस्ताव भेजा गया है। बीएचयू (BHU) के सामाजिक विज्ञान संकाय की ओर से 12 मार्च को यह प्रस्ताव दिया गया है, जिसमें बनारस सहित पूर्वांचल में महिलाओं का जीवन स्तर सुधारने के लिए उनसे बीएचयू से जुड़ने का आग्रह किया गया है।

रिलायंस इंडस्ट्री की कार्यकारिणी निर्देशक और रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी (Nita Ambani) ने मुंबई विश्वविद्यालय से बीकॉम की पढ़ाई की है। उन्हें 2014 में रिलायंस इंडस्ट्री की कार्यकारी निदेशक बनाया गया। वर्ष 2010 में उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन का गठन कर सामाजिक कार्यों में सक्रियता बढ़ाई।

 शैक्षिक संस्थाओं का उद्देश्य- छात्र-छात्राओं की उद्यमिता से जोड़ें

केंद्र की समन्वयक नई दिल्ली नीति के तहत छात्र-छात्राओं की उद्यमिता से जोड़ने शैक्षिक संस्थाओं का उद्देश्य बना है। जिसके तहत बीएचयू  (BHU) के सामाजिक विज्ञान के महिला अध्ययन विकास केंद्र द्वारा यह प्रस्ताव भेजा गया है। नीता अंबानी के व्यापारी अनुभव से जोड़कर छात्रों को बहुत ही लाभ होगा।

 BHU प्रो. कौशल किशोर मिश्रा के अनुसार –

नीता अंबानी (Nita Ambani) के किए गए कार्य का लाभ बीएचयू (BHU) में अध्ययन करने वाले छात्र छात्राओं को मिले। इसलिए उनसे यहां पर अपनी शैक्षणिक योगदान देने की मंशा जाहिर की गई है, जिसे उन्होंने मौखिक तौर पर स्वीकार भी किया है।

Loading...
loading...

Related Post

हिंदी दिवस विशेष: अंग्रेजी भाषा का इतना प्रभाव की हिंदी बोलना हो रहा मुश्किल

Posted by - September 11, 2019 0
लखनऊ डेस्क। पूरे भारत के सभी हिंदी भाषी क्षेत्रों में हिंदी दिवस मनाया जाता है। आजादी मिलने के दो साल…