NIA ने की तेलंगाना में कई जगहों पर छापेमारी

NIA ने की तेलंगाना में कई जगहों पर छापेमारी

511 0

हैदराबाद । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नागरिक अधिकारों और सामुदायिक नेताओं के घरों पर छापेमारी पूरी कर ली है। NIA अधिकारियों ने वकील रघुनाथ, दप्पू रमेश, जॉन और महिला एसोसिएशन की कार्यकर्ता शिल्पा के घर पर आज सुबह तक छापा मारा।

NIA ने तेलंगाना में नागरिक अधिकारों और सामुदायिक नेताओं के घरों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने इस दौरान कई दस्तावेज जब्त किए हैं।

छापेमारी के दौरान कई किताबें, दस्तावेज, कंप्यूटर, लैपटॉप, हार्ड डिस्क और पेन ड्राइव जब्त किए गए। बुधवार शाम 4 बजे से भोर 3 बजे तक यह तलाशी ली गई। बाद में चारों को एनआईए कार्यालय जाने के लिए नोटिस दिया गया।

वकील रघुनाथ ने अधिकारियों से कहा कि वह शनिवार को आएंगे क्योंकि उच्च न्यायालय में मामले थे. एनआईए अधिकारी इस बात से सहमत हुए। एनआईए जांच की समुदाय और नागरिक अधिकार नेताओं ने कड़ी निंदा की. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कमजोर करने के लिए इसकी आलोचना की गई है।

23 नवंबर 2020 को पुलिस ने विशाखापत्तनम जिले के पांगी नागन्ना नाम के एक माओवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने पांगी नागन्ना पर माओवादियों के साथ सहयोग करने और ग्रामीणों को पाइपलाइन के खिलाफ भड़काने का आरोप लगाया है। उनसे मिली जानकारी के अनुसार, माओवादी नेताओं सहित कई नागरिक समाज के नेताओं को आरोपी बनाया गया है।

Related Post

ravi shankar prasad

शिकायत करने पर 24 घंटे में हटाना होगा कंटेंट, सोशल मीडिया के लिए सरकार की गाइडलाइन

Posted by - February 25, 2021 0
नई दिल्ली । सोशल मीडिया (Social Media) कंपनियों को नियंत्रण में रखने के लिए केंद्र सरकार नए नियम लाने की…
Dhami

चारधाम यात्रा में हेल्थ एटीएम होने से श्रद्धालुओं को होगी सुविधा : धामी

Posted by - March 25, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) में हेल्थ एटीएम की सुविधा होने से श्रद्धालुओं को…
BJP

सीएम पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में भाजपा नेता गिरफ्तार

Posted by - June 10, 2022 0
हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana) के हैदराबाद (Hyderabad) में राचकोंडा पुलिस ने भाजपा (BJP) नेता जिट्टा बालकृष्ण रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया…