NIA ने की तेलंगाना में कई जगहों पर छापेमारी

NIA ने की तेलंगाना में कई जगहों पर छापेमारी

162 0

हैदराबाद । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नागरिक अधिकारों और सामुदायिक नेताओं के घरों पर छापेमारी पूरी कर ली है। NIA अधिकारियों ने वकील रघुनाथ, दप्पू रमेश, जॉन और महिला एसोसिएशन की कार्यकर्ता शिल्पा के घर पर आज सुबह तक छापा मारा।

NIA ने तेलंगाना में नागरिक अधिकारों और सामुदायिक नेताओं के घरों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने इस दौरान कई दस्तावेज जब्त किए हैं।

छापेमारी के दौरान कई किताबें, दस्तावेज, कंप्यूटर, लैपटॉप, हार्ड डिस्क और पेन ड्राइव जब्त किए गए। बुधवार शाम 4 बजे से भोर 3 बजे तक यह तलाशी ली गई। बाद में चारों को एनआईए कार्यालय जाने के लिए नोटिस दिया गया।

वकील रघुनाथ ने अधिकारियों से कहा कि वह शनिवार को आएंगे क्योंकि उच्च न्यायालय में मामले थे. एनआईए अधिकारी इस बात से सहमत हुए। एनआईए जांच की समुदाय और नागरिक अधिकार नेताओं ने कड़ी निंदा की. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कमजोर करने के लिए इसकी आलोचना की गई है।

23 नवंबर 2020 को पुलिस ने विशाखापत्तनम जिले के पांगी नागन्ना नाम के एक माओवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने पांगी नागन्ना पर माओवादियों के साथ सहयोग करने और ग्रामीणों को पाइपलाइन के खिलाफ भड़काने का आरोप लगाया है। उनसे मिली जानकारी के अनुसार, माओवादी नेताओं सहित कई नागरिक समाज के नेताओं को आरोपी बनाया गया है।

Related Post

'न्याय' स्कीम

कांग्रेस वोटर्स को प्रियंका गांधी का भेजेगी मैसेज, ‘न्याय’ का करेंगी प्रमोशन

Posted by - April 27, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने अपनी ‘न्याय’ स्कीम को प्रमोट करने के लिए प्रियंका गांधी को मनाने का फैसला किया…
England women's team

इंग्लैंड महिला टीम ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया, 2-0 की अजेय बढ़त

Posted by - February 26, 2021 0
डुनेडिन। इंग्लैंड महिला टीम (England women’s team)  की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (नाबाद 72) और नताली स्काइवर (63) के अर्धशतक…