Dashashwamedh Bhavan

सावन से पहले नवनिर्मित दशाश्वमेध भवन होगा गुलजार

98 0

वाराणसी। दशाश्वमेध घाट के पास वर्षो से पड़ी अनुपयोगी जगह को उपयोग में लाकर योगी सरकार इसे गुलजार करने जा रही है। नवनिर्मित दशाश्वमेध भवन (Dashashwamedh Bhavan) में जल्दी ही मल्टी कुजिन रेस्टोरेंट खुलने वाला है। रूफ टाफ कैफ़े, फ़ूड कोर्ट और रेस्टोरेंट में देश के सभी प्रांतो के ख़ास व्यंजन परोसे जाएंगे। काशी का एहसास देने वाले इंटीरियर के साथ ही पर्यटक बनारसी पूड़ी कौचौड़ी, चाट, लस्सी और ठंडाई का भी आनंद ले सकेंगे।

सावन के पावन महीने में गंगा में डूबकी लगाकर बाबा विश्वनाथ को जल चढ़ाने वाले शिव भक्तों को अब ज्यादा देर तक भूखा नहीं रहना पड़ेगा। उनके मन पसंद का हर तरह का व्यंजन यहां मिलेगा। योगी सरकार ने दशाश्वमेध घाट के पास वर्षों से बेकार पड़े अर्धनिर्मित स्थान का निर्माण कराके पर्यटकों के लिए उपयोगी दशाश्वमेध भवन (Dashashwamedh Bhavan) बनवाया है। यहां सावन के पहले कैफ़े, फ़ूड कोर्ट कम रेस्टोरेंट खुलने जा रहा है।

उडुपी टू मुंबई के चेयरमैन शिव चंद्र शेट्टी ने बताया कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के बाद ये उनका दूसरा रेस्टोरेंट होगा। यहाँ देश के सभी प्रदेशों का ख़ास व्यंजन परोसा जाएगा। उपवास में भी भक्तों को व्रत का खाना व फलहार मिलेगा। भवन के रूफ टाफ पर कैफे भी होगा।

राम मंदिर से पहले रामजन्मभूमि पथ का होगा विकास

पुरातनता को कायम रखते हुए काशी नए कलेवर में दिखने लगी है। विकास के नए आयाम को छूती हुई काशी अत्याधुनिक और सुख सुविधाओं के साथ देश के लिए मॉडल शहर बनती जा रही है। इसकी बानगी दशाश्वमेध घाट के पास दशाश्वमेध भवन की इमारत है। जो घाट के किनारे सदियों से खड़े मान मंदिर भवन के वास्तु से मिलती जुलती है।

दशाश्वमेध भवन (Dashashwamedh Bhavan) एक व्यावसायिक केंद्र की तरह विकसित किया गया है। जहा बनारस की हर आम और खास चीजे मिलेंगी। तीन मंजिला इमारत में करीब 187 दुकानें है, जिससे सैकड़ो लोगों को रोज़गार व व्यपार भी मिलेगा।

Related Post

CM Yogi

बरेली समेत 18 शहर बनेंगे सेफसिटी, यूपी बनेगा देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था: सीएम योगी

Posted by - December 7, 2022 0
बरेली। बरेली कॉलेज ग्राउंड में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने…
UP GIS-23

यूपी के स्टार्टअप्स में फंडिंग के लिए वेंचर कैपटलिस्ट्स से भी संपर्क में सरकार

Posted by - November 26, 2022 0
लखनऊ । प्रदेश में बड़े पैमाने पर इन्वेस्टमेंट के लिए अमेरिकी कंपनियों में उत्सुकता बढ़ने लगी है। प्रदेश के कुल…
Plantaion

पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ अभियान: गंगा एक्सप्रेस-वे के किनारे 500 हेक्टेयर में लगाए जाएंगे पेड़

Posted by - July 18, 2024 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में हरियाली बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निर्देश पर बीते वर्षों की…
AK Sharma

जनता की भलाई के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं के लिये भी लड़ाई लड़ रहे एके शर्मा

Posted by - March 3, 2023 0
लखनऊ। आज विधानसभा में समाजवादी पार्टी के ठेकेदारों के समर्थक एक विधायक के प्रश्न के उत्तर में आज प्रदेश के…