AK Sharma

ईमानदारी से योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों तक समय से पहुंचाएं: एके शर्मा

131 0

सिद्धार्थनगर/लखनऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने शनिवार को योगी सरकार की एक वर्ष के विकास कार्यों की प्रेसवार्ता के पश्चात जनपद सिद्धार्थनगर में जिला विकास योजना एवम् विकास कार्यों की समीक्षा की।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जनपद के प्रभारी मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि जनपद सिद्धार्थनगर आकांक्षी जनपद है इसे अग्रणी जनपद की श्रेणी में लाने के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। वित्तीय वर्ष 222-23 की जिला योजना के कार्यो को जनप्रतिनिधियों की सहमति से अनुमोदित किया गया।

एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि जिला योजना की बैठक में पिछले बैठको के कार्यवृत्ति की समीक्षा अवश्य हो। विकास कार्यों पर चर्चा करके जनपद को विकसित जनपद की श्रेणी में लाने के लिए प्रयास करे, जो आवश्यक कार्य हो उसे प्राथमिकता के आधार पर कराये। जनपद में विकास से संबधित कार्यो की सूची जनप्रतिनिधिगण एवं जिलाधिकारी को उपलब्ध कराये।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि भारत सरकार के सहयोग से रिवैंप योजना के अन्तर्गत विद्युत के जर्जर तारो को बदलने व अन्य कार्य एवं विद्युतीकरण कराये जाने के लिए उत्तर प्रदेश को कुल 17 हजार करेाड़ तथा जनपद सिद्धार्थनगर को 25 करेाड़ का बजट आवंटित हुआ है। मंत्री जी ने अधिशासी अभियन्ता जल निगम को निर्देश दिया कि हर घर जल योजना के अन्तर्गत जो कार्य कराये जा रहे है। कार्य कराने के दौरान खोदी गयी सड़को को गुणवत्तापूर्ण ढंग से ठीक कराये।

AK Sharma

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कि आप लोग पूरी ईमानदारी से कार्य करे। कार्यालय में प्राप्त शिकायतेा का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करे। ईमानदारी व पूर्ण निष्ठा से सरकार द्वारा चलायी जा रही सभी प्रकार की योजनाओ का लाभ पात्र लाभार्थियेां तक समय से पहुॅचाये। मंत्री (AK Sharma)  द्वारा सभी को धन्यवाद दिया गया।

बैठक में सांसद डुमरियागंज  जगदम्बिका पाल ने बताया कि जनपद सिद्धार्थनगर में 272 अमृत सरोवरो का निर्माण कराया गया है। सांसद ने कहा कि मंत्री के निर्देशानुसार कार्य करके जनपद शीघ्र ही विकसित जनपद की श्रेणी में आयेगा। विधायक बांसी जय प्रताप सिंह ने कहा कि नीति आयोग द्वारा निर्धारित पैरामीटर्स में जिसमें जनपद पीछे हो उसमें कार्य करे। सदस्य विधान परिषद  ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जनपद प्राथमिक विद्यालयों में जहां पर विद्युतीकरण नही है तथा जिन विद्यालयों में पीने के शुद्ध पानी की व्यवस्था नही है उसे ठीक कराने का अनुरोध किया गया। मंत्री (AK Sharma) ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कि जिन विद्यालयों में विद्युतीकरण नही है उनकी सूची उपलब्ध कराये।

Twitter पर 85 करोड़ से ज्यादा यूजर्स तक पहुंचा हैशटैग 6 साल यूपी खुशहाल

इस अवसर सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल, विधायक बांसी जय प्रताप सिंह, विधायक इटवा माता प्रसाद पाण्डेय, विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही, विधायक शोहरतगढ़ विनय वर्मा,  सदस्य विधान परिषद ध्रुव कुमार त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष भाजपा गोविन्द माधव, जिलाधिकारी संजीव रंजन, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द, मुख्य विकास अधिकारी  जयेन्द्र कुमार, उपजिलाधिकारी नौगढ़ डाॅ ललित कुमार मिश्र, जिला विकास अधिकारी शेषमणि सिंह, परियोजना निदेशक, जिला ग्राम्य विकास अभिकरण नागेन्द्र मोहन राम त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वी.के. अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक/प्र प्राचार्य मेडिकल कालेज डा ए.के.झा, डी.एफ.ओ. चन्देश्वर सिंह, उप कृषि निदेशक अरविन्द कुमार विश्वकर्मा, जिलाकृषि अधिकारी सी.पी.सिंह तथा अन्य जनप्रतिनिधिगण, जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

लोकसभा की कार्यवाही लगातार बाधित होने पर बरसे स्‍पीकर, बोले- ये नारेबाजी की प्रतियोगिता नहीं

Posted by - July 27, 2021 0
संसद के मॉनसून सत्र के दौरान पेगासस मुद्दे पर विपक्षी दलों का हंगामा लोकसभा और राज्यसभा में मंगलवार को भी…
लोकसभा चुनाव 2019

बीजेपी के संकल्प पत्र पर सियासत तेज, राहुल ने कहा – बंद कमरे में तैयार किया गया है घोषणापत्र

Posted by - April 9, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने bjp के संकल्प पत्र को ‘एक व्यक्ति’ की आवाज करार देते हुए मंगलवार…

अनिल देशमुख की जांच मे महाराष्ट्र सरकार पर सहयोग न करने का आरोप

Posted by - August 5, 2021 0
महाराष्ट्र के चर्चित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीबीआई ने महाराष्ट्र सरकार पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया…