neha sharma

जनता को परेशान करने वालों पर नेहा शर्मा सख्त, अधिकारियों को दिये कार्रवाई के संकेत

88 0

गोंडा। तहसील करनैलगंज में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई के दौरान डीएम नेहा शर्मा (Neha Sharma) के तेवर कड़े रहे। उन्होंने आम लोगों को परेशान करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई कर संकेत दिया। डीएम ने हलधरमऊ ब्लाॅक के चकसेनिया के ग्राम पंचायत अधिकारी (सचिव) रविनंदन व लेखपाल जयप्रकाश को निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण हो और मौके पर की गई कार्रवाई की वीडियोग्राफी करें।

ग्राम चकसेनिया के वंशीलाल ने डीएम नेहा शर्मा (Neha Sharma) को बताया कि मृत्यु प्रमाणपत्र एवं परिवार रजिस्टर नकल के लिए ग्राम पंचायत अधिकारी काफी दिनों से परेशान कर रहे हैं। जिसे गंभीरता से लेते हुए डीएम (Neha Sharma) ने वंशीलाल को तत्काल मृत्यु प्रमाणपत्र एवं परिवार रजिस्टर की नकल उपलब्ध कराई। साथ ही ग्राम पंचायत अधिकारी रविनंदन को निलंबित करने के डीपीआरओ को निर्देश दिए। डीपीआरओ लालजी दूबे ने सचिव को निलंबित कर दिया।

वहीं लेखपाल जयप्रकाश को पूर्व में उच्च अधिकारियों ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता ने डीएम (Neha Sharma) को बताया कि लेखपाल के द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस पर लेखपाल जयप्रकाश को भी डीएम (Neha Sharma) ने निलंबित कर दिया। उन्होंने 106 मामलों की सुनवाई की। इसमें चार मामलों का मौके पर निस्तारण किया।

इस अवसर पर सीएमओ डॉ. रश्मि वर्मा, एसडीएम करनैलगंज हीरालाल, प्रभागीय वनाधिकारी पंकज शुक्ल, सीओ करनैलगंज नवीना शुक्ला, तहसीलदार करनैलगंज नरसिंह नरायन, बीएसए अखिलेश प्रताप सिंह, जिला आपूर्ति अधिकारी कृष्णगोपाल पांडेय आदि मौजूद रहे।

Related Post

Pharma

यूपी बनेगा फार्मा का हब, योगी सरकार ला रही नई फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री पॉलिसी-2023

Posted by - June 15, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश को फार्मा (Pharma) के क्षेत्र में हब बनाने के प्रयास में जुटी योगी सरकार (Yogi Government) जल्द…

इस्तीफे के बाद सिद्धू का बयान, कहा- सिस्टम में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं, आखिरी दम तक लड़ूंगा लड़ाई

Posted by - September 29, 2021 0
चंडीगढ़। पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू का पहला बयान सामने आया है।…
UPTET

TET और DLD पर शासन नहीं ले सका निर्णय, लंबित है दोनों परीक्षा कराने का प्रस्ताव

Posted by - March 12, 2021 0
लखनऊ। राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) 2020 और डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (DLD)-2020 कराने पर बेसिक शिक्षा विभाग कोई निर्णय…