Neeraj Chopra

नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में तोडा रिकॉर्ड, गौतम और अनुराग ने की तारीफ

93 0

नई दिल्ली: केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam gambhir) ने मंगलवार को एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के बाद “गोल्डन बॉय” नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की प्रशंसा की। भारत के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया और फिनलैंड में पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक के साथ समाप्त किया। नीरज ने 88.07 मीटर के अपने पिछले राष्ट्रीय रिकॉर्ड को बेहतर बनाया जो उन्होंने पिछले साल मार्च में पटियाला में बनाया था।

अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया, “गोल्डन ग्रेट @ नीरज_चोपरा1 ने इसे फिर से किया! नीरज चोपड़ा ने एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के लिए पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर फेंका! बिल्कुल रोमांचित आपको उनका थ्रो देखने को मिला।” गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, “गोल्डन बॉय ने इसे फिर से किया है! नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड। शानदार जा रहा है #नीरज चोपड़ा।”

जानें व्हाट्सएप चैट को एंड्रॉइड से आईफोन में कैसे ट्रांसफर किया जाए

24 वर्षीय भारतीय ने अपने शुरुआती थ्रो के साथ 86.92 मीटर के प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ इरादे का बयान दिया। इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में 89.30 मीटर रिकॉर्ड किया, पिछले साल मार्च में इंडियन ग्रां प्री 3 में बनाए गए 88.07 मीटर के अपने पिछले व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ और राष्ट्रीय रिकॉर्ड को बेहतर बनाया। हालाँकि, भारतीय अपने अंतिम प्रयास के साथ 85.85 दर्ज करने से पहले अपने अगले तीन थ्रो में एक वैध प्रयास में प्रवेश करने में विफल रहा। ओलम्पिक डॉट कॉम की रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका दूसरा थ्रो हालांकि रजत पदक हासिल करने के लिए काफी था।

बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर हमें सतर्क रहना होगा: योगी

Related Post

ऋषभ पंत

IPL 2019: कोई फर्क नहीं पड़ता सामने कौन -ऋषभ पंत

Posted by - May 9, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। विशाखापट्टनम में आईपीएल 2019 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया जिसमें दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने…
मोमिनुल हक

पिंक बॉल से घबराए बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक, दिया अजीबो-गरीब बयान

Posted by - November 21, 2019 0
कोलकाता। बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने गुरुवार को कहा कि भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ दिन-रात के पहले…