WhatsApp

जानें व्हाट्सएप चैट को एंड्रॉइड से आईफोन में कैसे ट्रांसफर किया जाए

94 0

नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) ने एक नया फीचर पेश किया है, जो एंड्रॉइड फोन से आईओएस या आईफोन (iPhone) डिवाइस में चैट को आसानी से ट्रांसफर करने की सुविधा देगा। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट में अपडेट साझा करते हुए कहा कि नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को आसानी से इतिहास और यहां तक ​​​​कि एंड्रॉइड और आईओएस के बीच व्हाट्सएप चैट (WhatsApp Chats) में तस्वीरें बदलने की अनुमति देगी।

कहा गया है कि इस फीचर के तहत व्हाट्सएप यूजर्स की कॉल हिस्ट्री को ट्रांसफर नहीं करेगा क्योंकि यह एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ आता है। व्हाट्सएप ने पिछले साल आईओएस से एंड्रॉइड में चैट ट्रांसफर की शुरुआत की, और अब आप एंड्रॉइड से आईओएस में भी स्विच कर सकते हैं। नई स्थानांतरण सुविधा के लिए आपके पास Android फ़ोन संस्करण 5 या उसके बाद का संस्करण और iOS 15.5 पर चलने वाला iPhone होना चाहिए।

मार्क जुकरबर्ग ने कहा, व्हाट्सएप बीटा के हिस्से के रूप में व्हाट्सएप का नया फीचर आज से शुरू हो जाएगा और एक हफ्ते के भीतर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। WABetaInfo के अनुसार, iOS 16 अभी इस फीचर के अनुकूल नहीं है क्योंकि यह अभी भी बीटा वर्जन में यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह एक शीर्ष अनुरोधित विशेषता है।

इसके अलावा इस बात का ध्यान रखें कि आप अपने नए डिवाइस में WhatsApp iOS वर्जन 2.22.10.70 या इससे ऊपर के वर्जन का इस्तेमाल करें। इसी तरह, एंड्रॉइड यूजर्स के लिए व्हाट्सएप वर्जन 2.22.7.74 या इससे ऊपर का होना चाहिए। नए व्हाट्सएप फीचर का उपयोग करने के लिए, वर्तमान ऐप्पल आईफोन उपयोगकर्ताओं को एक बैकअप लेना होगा और अपने फोन को रीसेट करना होगा।

व्हाट्सएप ने एक बयान में दावा किया कि संपूर्ण डेटा ट्रांसफर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है और प्लेटफॉर्म किसी भी चैट या डेटा को नहीं देख पाएगा।

सिमोन वोंग वी कुएन ने सीएम योगी से की मुलाकात

व्हाट्सएप चैट को एंड्रॉइड से आईफोन में कैसे ट्रांसफर करें

1. जब ट्रांसफर प्रोसेसर हो रहा हो, चार्जिंग के लिए दोनों फोन को पावर से कनेक्ट करें। ध्यान रहे कि दोनों डिवाइस एक ही वाईफाई से जुड़े होने चाहिए।

2. मूव टू आईओएस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए सेटिंग्स में जाएं और आईफोन को रीसेट करें।

3. एंड्रॉयड फोन पर मूव टू आईओएस ऐप खोलें, दिए गए निर्देशों का पालन करें।

4. अब एंड्रॉइड वर्जन पर आईफोन ऐप में कोड डालें।

5. एंड्रॉइड फोन में ‘स्टार्ट’ बटन पर क्लिक करें, और आईफोन में डेटा ट्रांसफर होने की प्रतीक्षा करें।

6. आपका व्हाट्सएप अकाउंट सभी एंड्रॉइड डिवाइस से साइन आउट हो जाएगा।

7. ‘मूव टू आईओएस ऐप’ पर जाने के लिए नेक्स्ट का इस्तेमाल करें और अब बाकी डेटा को एंड्रॉइड से आईओएस डिवाइस में ट्रांसफर करें।

8. अब अपना आईफोन शुरू करें, और व्हाट्सएप मैसेंजर का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल करें। इसके बाद अपने नंबर से व्हाट्सएप में लॉगइन करें। प्रारंभ पर टैप करें, और डेटा स्थानांतरण समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें।

साली को नचाते हुए जीजा पहुंचे जेल

Related Post