एटीएम कैशलेस

बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल से बढ़ी परेशानी, एटीएम हुए कैशलेस

293 0

नई दिल्ली। बैंक कर्मियों की चल रही देशव्यापी हड़ताल की वजह से बैंकों की सेवाओं पर असर पड़ा है। बता दें कि इस हड़ताल का एलान यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू) ने किया है। ये ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयज एसोसिएशन (एआईबीईए) और नेशनल आर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स समेत नौ कर्मचारी संगठनों का समूह हैं।

बैंक कर्मचारी वेतन वृद्धि की मांग को लेकर 31 जनवरी से दो दिन की हड़ताल पर

बैंक कर्मचारी वेतन वृद्धि की मांग को लेकर 31 जनवरी से दो दिन की हड़ताल पर हैं। बैंक कर्मियों के वेतन वृद्धि का मामला नवंबर 2017 से लंबित हैं। देश में कई जगह बैंक शाखाएं बंद रही और कुछ एटीएम में पैसे भी खत्म हो गए हैं। भारतीय स्टेट बैंक समेत कई बैंकों ने ग्राहकों को पहले की सूचित कर दिया था कि हड़ताल के कारण काम-काज प्रभावित रहेगा। इस हड़ताल के कारण पैसे निकालने, पैसे जमा कराने के साथ कई सेवाएं प्रभावित रहीं।

Budget 2020: अगर आपका बैंक डूबा तो मिलेगी पांच गुना ज्यादा रकम, जानें नया नियम 

सार्वजनिक बैंकों और निजी क्षेत्र के कुछ बैंकों के करीब 10 लाख कर्मी और अधिकारी हड़ताल पर

सरकारी बैंकों की हड़ताल ऐसे समय हो रही है जब शनिवार को वित्त वर्ष 2020-21 का आम बजट पेश किया गया है। यूनियन का दावा है कि सार्वजनिक बैंकों और निजी क्षेत्र के कुछ बैंकों के करीब 10 लाख कर्मी और अधिकारी हड़ताल में भाग ले रहे हैं। श्रमिक संगठनों ने बताया कि इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) ने वेतन में सिर्फ 13.5 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव दिया, लेकिन यह हमें स्वीकार नहीं है। वहीं आईबीए का कहना है कि कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से पहले गुरुवार को वेतन बढ़ोत्तरी को लेकर 19 प्रतिशत तक वृद्धि का प्रस्ताव पेश किया गया, लेकिन इसके बावजूद यूनियन ने हड़ताल पर जाने का निर्णय किया।

Loading...
loading...

Related Post

नागरिकता संशोधन विधेयक

Flashback 2019: कैब भारत की धार्मिक विविधता के ख़िलाफ़, आईपीएस अब्दुर्रहमान का इस्तीफा

Posted by - December 12, 2019 0
नई दिल्ली। संसद के दोनों से नागरिकता संशोधन विधेयक पर मुहर लगने के बाद देश के गृहमंत्री अमित शाह संसद…
five diets

हड्डियों की मजबूती के लिए आज ही इन ये पांच आहार को करें बाय-बाय

Posted by - September 14, 2020 0
नई दिल्ली। एशिया पैसिफिक जर्नल ऑफ क्लिनिकल न्यूट्रीशन द्वारा किए गए एक अध्ययन में बड़ा खुलासा किया है। इस रिसर्च…
साइरस मिस्त्री

साइरस मिस्त्री दोबारा टाटा संस का नहीं बन सकेंगे एक्ज़ीक्यूटिव चेयरमैन

Posted by - January 10, 2020 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को साइरस मिस्त्री को दोबारा टाटा संस का एक्ज़ीक्यूटिव चेयरमैन बनाने के एनसीएलएटी के…