Nupur

नूपुर के बयान से जल रहा देश, जुमे की नमाज के बाद भारी विरोध प्रदर्शन

106 0

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के खिलाफ विवादित टिप्पणी के मामले को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा। जुमे की नमाज (Jume ki Namaz) के बाद इसके खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन (Protest) शुरू हो गए हैं। दिल्ली की जामा मस्जिद से लेकर कोलकाता, लखनऊ औक सहारनपुर तक नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की गिरफ्तारी की मांग हो रही है। पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। इन शहरों में बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन जिंदल के खिलाफ नारेबाजी हो रही है। उत्तर प्रदेश में लखनऊ और सहारनपुर के अलावा देवबंद और प्रयागराज में भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। देवबंद में पुलिस को प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेना पड़ा है।

जामा मस्जिद में जमकर हुई नारेबाजी

जामा मस्जिद में प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई की मांग की। साथ ही लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की। हालांकि, पुलिस का कहना है कि अब स्थिति काबू में है। जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि उन्हें इस विरोध प्रदर्शन के बारे में कुछ पता नहीं है। न ही मस्जिद की ओर से कोई विरोध प्रदर्शन बुलाया गया।

जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा, उन्हें नहीं पता था कि जामा मस्जिद के बाहर इस तरह का कोई प्रदर्शन होना है। उन्होंने कहा, न ही जामा मस्जिद की ओर से विरोध प्रदर्शन बुलाया गया था। उन्होंने कहा, कुछ लोगों ने जामा मस्जिद चौक पर यानी गेट नंबर एक नारे लगाने शुरू कर दिए। ये कौन लोग हैं, ये तो पुलिस पता लगाएगी। पुलिस को मालूम होगा, ये कौन लोग हैं किन लोगों ने ये नारेबाजी की है। किसी को पता नहीं था मेरे खयाल से पुलिस को भी पता नहीं था की कोई प्रदर्शन होने वाला है।

हावड़ा में पुलिस पर पथराव

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोलकाता और हावड़ा में विरोध प्रदर्शन हुआ। हावड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शनकारियों ने रास्ते पर टायर जलाते हुए प्रदर्शन किया। हालांकि, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटा दिया। ऐसे में प्रदर्शनकारियों की ओर से पुलिस पर पथराव किया गया, इसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इससे पहले गुरुवार को भी 12 घंटे तक हावड़ा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शनकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया।

यूपी में शहर दर शहर बवाल

जुमे की नमाज के बाद यूपी के लखनऊ, प्रयागराज सहारनपुर और देवबंद में नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी हुई। देवबंद में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया है। पुलिस को लोगों को नियंत्रित करने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी।

मुरादाबाद के मुगलपुरा क्षेत्र में जुमे की नमाज के बाद अचानक कुछ लोगों ने चौराहे पर आकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने सभी को शांत कराकर घर भेज दिया।

कानपुर हिंसा के 40 संदिग्ध उपद्रवियों का पुलिस ने जारी किया पोस्टर

क्या है मामला?

बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद विवाद काफी बढ़ गया था। यहां तक कि अरब देशों ने भी नूपुर शर्मा की टिप्पणी की निंदा की थी। इसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया। विवाद बढ़ने के बाद नूपुर शर्मा ने भी माफी मांगी थी और अपना बयान वापस लिया था। उन्होंने कहा था, मैं अपने शब्द वापस लेती हूं। उन्होंने कहा कि मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी, अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं।

जेपी नड्डा ने बीजेपी के क्षेत्रीय कार्यालय का किया लोकार्पण, सीएम योगी भी रहे मौजूद

Related Post

Gangster

फिल्मी स्टाइल में पेशी पर आए गैंगस्टर को छुड़ा ले गए साथी, सिपाही घायल

Posted by - July 14, 2022 0
आगरा: फिरोजाबाद के थाना लाइनपार निवासी विनय श्रोत्रिय पर गैंगस्टर (Gangster) का मामला दर्ज है और उसे बरहन पुलिस ने…

लखनऊः बीजेपी नेता ने खुद को मारी गोली, मौके से मिला सुसाइड नोट

Posted by - October 25, 2021 0
लखनऊ। लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में स्थित नंदिनी अपार्टमेंट में भाजपा नेता अभिषेक शुक्ला ने सोमवार सुबह अपनी…