नरेंद्र गिरि केस: आनंद गिरि का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, सीबीआई कोर्ट में दाखिल करेगी याचिका

90 0

प्रयागराज। अखाड़ा परिषद के दिवंगत अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि केस के मुख्‍य आरोपी स्वामी आनंद गिरि का सीबीआई लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है। पॉलीग्राफ यानी लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने को लेकर सीबीआई जल्द ही कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल कर सकती है। सीबीआई पॉलीग्राफ यानी लाई डिटेक्टर टेस्ट के जरिए आनंद गिरि से सच उगलवाना चाहती है। गौरतलब है कि अभी तक की पड़ताल में सीबीआई किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। वहीं इस बीच आनंद गिरि लगातार खुद को बेगुनाह बताते हुए इस केस से कोई वास्ता ना होने की दुहाई दे रहा है।

पंजाब के नए सीएम चन्नी का बड़ा फैसला, किसान संगठनों के खिलाफ केस होंगे वापस

लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए कोर्ट से मांगेगी अनुमति

आनंद गिरि सच बोल रहा है या झूठ सीबीआई इस बात का पता लगाना चाहती है। मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम जल्द ही कोर्ट में अर्जी दाखिल कर आनंद गिरि का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराए जाने की अनुमति मांग सकती है। साथ ही सीबीआई लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए आनंद गिरि की कस्टडी रिमांड भी बढ़वाएगी। सीबीआई प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर आनंद गिरी के कस्टडी रिमांड एक हफ्ते के लिए बढ़ाए जाने की अपील कर सकती है।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, आनंद गिरि के साथ गिरफ्तार किए गए बाकी दो आरोपी आद्या तिवारी व संदीप तिवारी का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराए जाने की संभावनाओं पर अभी अंतिम फैसला लेना बाकी है।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ ‘गोडसे जिंदाबाद’, वरुण गांधी ने जताई नाराजगी

आनंद गिरि के वकील करेंगे लाई डिटेक्टर टेस्ट का विरोध

सीबीआई आनंद गिरि के लाई डिटेक्टर टेस्ट की रिपोर्ट के आधार पर ही आद्या और संदीप के टेस्ट के बारे में विचार करेगी। आनंद गिरि के वकीलों का दावा है कि अगर सीबीआई लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल करेंगी तो उसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। उनका कहना है कि अदालत से लाई डिटेक्टर टेस्ट की अनुमति नहीं दिए जाने की अपील की जाएगी। वकीलों ने कहा कि लाई डिटेक्टर टेस्ट अमानवीय व तकलीफ देने वाला होता है। पॉलीग्राफ़ यानी लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए कोर्ट से मंजूरी जरूरी होती है।

Related Post

सिसोदिया ने भाजपा को बताया झूठा, कहा- 4 गुना ऑक्सीजन मांगने जैसी कोई बात ही नहीं

Posted by - June 25, 2021 0
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुए ऑक्सीजन संकट को लेकर एकबार फिर से भाजपा एवं केजरीवाल सरकार आमने सामने…

गोबर और गौमूत्र से कोरोना भगाने वाले न बताएं किसने फैलाया भ्रम

Posted by - July 15, 2021 0
महामारी के बीच यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं, टीवी डिबेट्स में भी सपा-भाजपा प्रवक्ताओं…

​​​​​​​BJP मंंत्री की नागरिकता के बाद उनकी शैक्षिक योग्यता पर उठे सवाल, वेबसाइट से गायब हुई डिग्री

Posted by - August 2, 2021 0
केंद्र सरकार द्वारा पिछले दिनों मंत्रिमंडल विस्तार में कूच बिहार से भाजपा सांसद नीशिथ प्रमाणिक को बतौर गृह राज्य मंत्री…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *