naomi osaka

जापान की नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता यूएस ओपन 2020 खिताब

762 0

न्यूयॉर्क। चौथी वरीयता प्राप्त जापान की स्टार महिला टेनिस प्लेयर नाओमी ओसाका (naomi osaka ) ने यूएस ओपन का महिला एकल खिताब अपने नाम कर लिया है। आर्थर ऐस स्टेडियम में खेले गए फाइनल में उन्होंने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को शिकस्त दी। पहले सेट में पिछड़ने के बाद उन्होंने मैच में जबरदस्त वापसी की। ओसाका ने अपनी अजारेंका को 1-6,6-3,6-3 से हरा दिया।

ओसाका ने एक घंटे 53 मिनट तक चले मुकाबले में अजारेंका को 1-6, 6-3, 6-3 से हराकर खिताब जीता है। ओसाका हालांकि पहले सेट में अजारेंका के खिलाफ बेदम नजर आयीं और उन्होंने 1-6 से यह सेट गंवाया। इसके बाद ओसाका ने जबरदस्त तरीके से वापसी की और अगले दोनों सेट में अजारेंका को पूरी तरह मात देते हुए 6-3, 6-3 से सेट अपने नाम किया।

बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी शूटिंग पर वापस लौटीं, जताई खुशी

यूएस ओपन के महिलाओं के सिंगल्स का यह फाइनल मुकाबला यूएसटीए बिली जींस किंग नेशनल टेनिस सेंटर में खेला गया। महज 22 साल की ओसाका का यह दूसरा यूएस ओपन और ओवरऑल तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है।

बता दें कि वर्ष 1994 के बाद पहली बार ऐसा हुआ जब किसी महिला खिलाड़ी ने पहला सेट हारने के बाद यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया है। ओसाका के करियर का यह तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है जबकि यूएस ओपन में वह दूसरी बार चैंपियन बनीं हैं। इससे पहले वह 2018 में यूएस ओपन और 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।बता दें कि अजारेंका तीसरी बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन उन्हें इस बार भी हार का सामना करना पड़ा।

Loading...
loading...

Related Post

cdsco news

गंभीर बीमारियों से जुड़ी दवा की गुणवत्ता फेल, CDSCO ने जारी किया अलर्ट

Posted by - April 30, 2019 0
नई दिल्ली। सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोलर ऑर्गेनाइजेशन (CDSCO) ने कैडिला फार्मास्युटिकल्स और IPCA लैब्रोट्रीज समेत कई नामी फार्मा कंपनियों के…
ऋषभ पंत

IPL 2019: कोई फर्क नहीं पड़ता सामने कौन -ऋषभ पंत

Posted by - May 9, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। विशाखापट्टनम में आईपीएल 2019 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया जिसमें दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने…
शिरडी सांई मंदिर

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते शिरडी सांई मंदिर अनिश्चितकाल के लिए बंद

Posted by - March 17, 2020 0
मुंबई । महाराष्ट्र में अहमदनगर जिले में विश्वविख्यात शिरडी सांई बाबा मंदिर को कोरोना वायरस के प्रकोप के फैलने से…