वास्तु टिप्स

वास्तु टिप्स : रसोई में रात को जूठे वर्तन क्यों नहीं छोड़ना चाहिए?

198 0

नई दिल्ली। छोटी-छोटी चीजें भी जीवन में बड़ी बाधाओं का कारण बनती हैं, लेकिन जानकारी न होने के कारण लोगों को इसका पता ही नहीं चलता है। लोगों को कम ही मालूम होगा कि रसोई में जूठे बर्तन छोड़कर सोना दरिद्रता को बुलाना होता है। जिन घरों में ऐसा होता है वहां धन की कमी हमेशा बनी रहती है और कर्ज बढ़ता है। दिन प्रतिदिन स्थिति बिगड़ती जाती है। इसलिए सोने से पहले जूठे बर्तनों को साफ करके जरूर रखें। वहीं रसोई घर को भी हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए। क्योंकि साफ सुथरे घर में ही लक्ष्मी का वास रहता है।

कुछ लोगों को घरों में कांटेदार पौधे लगाने का शौक होता है वास्तु के अनुसार ये शुभ नहीं माने जाते हैं, इसीलिए घरों में गुलाब का पौधा भी लगाने को मना किया जाता है। जो लोग घरों में कांटेदार पौधे लगाते हैं उन्हें बाधाएं और रोग घेरे रहते हैं, संतान से भी परेशानी होती है और धंधे और रोजगार में भी संकट की स्थिति रहती है।

RBI बोला-अब बैंक की KYC प्रक्रिया के लिए NPR लेटर का होगा इस्तेमाल 

घर का माहौल हमेशा खुशनुमा बनाकर रखना चाहिए। जहां पर खुशी का माहौल नहीं होता है वहां भी दरिद्रता होती है। आपस में लड़ाई झगड़ा और वाद विवाद की स्थिति से बचना चाहिए। गृह क्लेश का वातावरण नहीं होना चाहिए। इसके अलावा शाम को घर के बाहर दीपक जलाने से दरिद्रता नहीं आती है।

शाम को घर में आरती करनी चाहिए इससे सकारात्मक ऊर्जा का निर्माण होता है। घर के प्रत्येक कोने में सूरज की रोशनी जानी चाहिए। ऐसा नहीं है तो भी परेशानियां होती हैं। ऐसे घरों में पूजा के बाद गंगाजल का छिड़काव करना चाहिए। घर में किसी प्रकार की गंदगी को जमा नहीं करना चाहिए। वहीं घर के सदस्यों को हमेशा साफ सुथरे कपड़े पहनने चाहिए।

Loading...
loading...

Related Post

बुरे दौर से गुजर रहा बैंकिंग सेक्टर, अब भूषण स्टील ने की 1775 करोड़ की धोखाधड़ी

Posted by - July 14, 2019 0
नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक के बाद अब एक और सरकारी बैंक इलाहाबाद बैंक ने भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड…