Mulayam Singh

मुलायम सिंह की हालत स्थिर

138 0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) (82) की तबीयत बिगड़ने की वजह से उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनके स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल ने सोमवार को पहला आधिकारिक बुलेटिन जारी किया है। हालांकि यह जानकारी समाजवादी पार्टी के अधिकारिक ट्वीटर पर पोस्ट कर दी गई है। इधर, उप्र के अलावा देश भर में उनके शुभचिंतकों द्वारा कुशलक्षेम को लेकर प्रार्थना व हवन पूजन का दौर शुरु हो गया है।

समाजवादी पार्टी ने भी नेताजी (Mulayam Singh Yadav) के शुभचिंतकों के लिए एक अपील की है। पार्टी ने कहा है कि नेताजी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल की ‘क्रिटिकल केयर यूनिट’ में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है। नेताजी से मिलना एवं अस्पताल के अंदर जाना संभव नहीं है, इसलिए आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं। नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी समय-समय पर दी जाती रहेगी।’

नेताजी (Mulayam Singh Yadav) की हालत को देखते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, डिम्पल यादव, शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव के साथ परिवार के अन्य सदस्य अस्पताल में मौजूद हैं। अखिलेश यादव लगातार डॉक्टरों से नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे हैं।

अस्पतालों के सूत्रों के हवाले से इससे पहले पता चला था कि कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में उनका इलाज किया जा रहा है। बता दें कि सिंह का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उल्लेखनीय है कि 82 वर्षीय मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) की तबीयत बिगड़ने के बाद मेदांता अस्पताल में बीते माह 22 अगस्त को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। तब से वह अस्पताल में हैं। दो अक्टूबर को अचानक स्थिति ऐसी हो गई कि उन्हें ‘क्रिटिकल केयर यूनिट’ में रखते हुए इलाज शुरू किया गया। तीन अक्टूबर को अस्पताल ने उनके स्वास्थ्य का पहला आधिकारिक बुलेटिन जारी किया है।

वहीं पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों के साथ ही देश की सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा उनके कुशलक्षेम को लेकर प्रार्थनाएं की जा रही है। कार्यकर्ता उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना को लेकर पैतृक गांव सैफई के साथ जगह-जगह हवन-पूजन कर उनकी लम्बी उम्र की कामना की जा रही है।

Related Post

अल्ताफ बुखारी

अल्ताफ बुखारी बोले- महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला पर पीएसए लगाना अलोकतांत्रिक

Posted by - February 8, 2020 0
जम्मू। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी ने शनिवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती और…
रामनाथ कोविंद

सुप्रीम कोर्ट ने हमेशा ‘प्रगतिशील सामाजिक परिवर्तन’ की अगुवाई की : राष्ट्रपति

Posted by - February 23, 2020 0
नई दिल्ली। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ‘लैंगिक न्याय के लक्ष्य’ पर आगे बढ़ने के लिए भारतीय न्यायपालिका के…
उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की उद्धव ठाकरे ने ली शपथ, बने राज्य के 18वें सीएम

Posted by - November 28, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में ‘महा विकास अघाड़ी’ दल के नेता उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के 18 वें मुख्यमंत्री पद की शपथ…