Mulayam Singh

मुलायम सिंह की हालत स्थिर

152 0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) (82) की तबीयत बिगड़ने की वजह से उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनके स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल ने सोमवार को पहला आधिकारिक बुलेटिन जारी किया है। हालांकि यह जानकारी समाजवादी पार्टी के अधिकारिक ट्वीटर पर पोस्ट कर दी गई है। इधर, उप्र के अलावा देश भर में उनके शुभचिंतकों द्वारा कुशलक्षेम को लेकर प्रार्थना व हवन पूजन का दौर शुरु हो गया है।

समाजवादी पार्टी ने भी नेताजी (Mulayam Singh Yadav) के शुभचिंतकों के लिए एक अपील की है। पार्टी ने कहा है कि नेताजी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल की ‘क्रिटिकल केयर यूनिट’ में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है। नेताजी से मिलना एवं अस्पताल के अंदर जाना संभव नहीं है, इसलिए आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं। नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी समय-समय पर दी जाती रहेगी।’

नेताजी (Mulayam Singh Yadav) की हालत को देखते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, डिम्पल यादव, शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव के साथ परिवार के अन्य सदस्य अस्पताल में मौजूद हैं। अखिलेश यादव लगातार डॉक्टरों से नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे हैं।

अस्पतालों के सूत्रों के हवाले से इससे पहले पता चला था कि कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में उनका इलाज किया जा रहा है। बता दें कि सिंह का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उल्लेखनीय है कि 82 वर्षीय मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) की तबीयत बिगड़ने के बाद मेदांता अस्पताल में बीते माह 22 अगस्त को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। तब से वह अस्पताल में हैं। दो अक्टूबर को अचानक स्थिति ऐसी हो गई कि उन्हें ‘क्रिटिकल केयर यूनिट’ में रखते हुए इलाज शुरू किया गया। तीन अक्टूबर को अस्पताल ने उनके स्वास्थ्य का पहला आधिकारिक बुलेटिन जारी किया है।

वहीं पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों के साथ ही देश की सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा उनके कुशलक्षेम को लेकर प्रार्थनाएं की जा रही है। कार्यकर्ता उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना को लेकर पैतृक गांव सैफई के साथ जगह-जगह हवन-पूजन कर उनकी लम्बी उम्र की कामना की जा रही है।

Related Post

VidyaGyan Residential Schools

विद्याज्ञान आवासीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए 30 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे छात्र

Posted by - September 9, 2023 0
लखनऊ । योगी सरकार (Yogi Government) प्रदेश में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए अनेक कार्यक्रमों का संचालन कर…

बिहार: कोरोना वैक्सीन न लगवाने वाले विधायकों को नहीं मिलेगी विधानसभा में एंट्री- स्पीकर

Posted by - June 24, 2021 0
सिन्हा ने साफ शब्दों में कह दिया है कि विधानसभा में उन्हीं विधायको को प्रवेश की अनुमति मिलेगी, जिन्होंने टीका…

आम आदमी अपना पेट पालने का संघर्ष कर रहा, उसे पेगासस की शायद ही कोई परवाह- SC पूर्व जज

Posted by - July 31, 2021 0
देश में पेगासस स्पाइवेयर विवाद को लेकर बवाल मचा हुआ है, इस पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रह चुके मार्कण्डेय…
Devendra Fadnavis

महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल- फडणवीस दिल्ली जाकर CBI जांच की करेंगे मांग

Posted by - March 23, 2021 0
नई दिल्ली। एंटीलिया मामले और मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह के पत्र के बाद से महाराष्ट्र की राजनीति…
cm yogi

हिमांचल के राज्यपाल ने पत्नी संग मुख्यमंत्री योगी से की मुलाकात

Posted by - May 14, 2022 0
लखनऊ। हिमांचल प्रदेश के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर और उनकी पत्नी ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से…