Mukhtar Ansari

मुख्तार अंसारी कोरोना संक्रमित, बैरक में पृथकवास

211 0

बांदा । बांदा की जेल में बंद बसपा विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari ) आरटीपीसीर जांच में भी संक्रमित पाए गए हैं। इसके पहले शनिवार को एंटीजन जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद अंसारी को जेल की बैरक संख्या-16 में ही पृथकवास किया गया है। हालांकि, अभी उपचार की शुरुआत नहीं हुई। बांदा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डॉ. एन.डी. शर्मा ने मंगलवार को बताया कि बांदा की जेल में बंद मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari)  के शनिवार को एंटीजन जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद रविवार को आरटीपीसीआर जांच में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

एक हफ्ते में AMU के पांच शिक्षकों की मौत

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार अंसारी (Mukhtar Ansari) के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं, फिलहाल उन्हें जेल की बैरक संख्या-16 में ही पृथकवास किया गया है। राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मुकेश कुमार यादव ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद चिकिसकों का दल मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहा है।

उन्होंने कहा कि संक्रमण की पुष्टि के बाद भी अंसारी में कोरोना के प्राथमिक लक्षण नहीं मिले, फिर भी वो जेल की बैरक में ही पृथकवास पर हैं।

देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2 लाख के पार, 3.23 लाख नए मामले

वहीं, कारागार के प्रभारी अधीक्षक प्रमोद त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद मुख्तार अंसारी को बैरक संख्या-16 में ही पृथकवास किया गया है। फिलहाल उनकी स्थिति सामान्य है।

उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश पर सात अप्रैल की सुबह मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने पंजाब की रूपनगर (रोपड़) जेल से बांदा की जेल में स्थानांतरित किया था।

Related Post