mukesh ambani

अंबानी बने दुनिया के 8वें सबसे अमीर व्यक्ति

726 0

नई दिल्ली । पिछली हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट में अंबानी (Mukesh Ambani) नौवें स्थान पर थे जहां तक देशों के रैंक की बात है तो भारत 177 अरबपतियों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है जो पिछले साल की तुलना में 40 अधिक है।

PM नरेंद्र मोदी आज ‘मैरीटाइम इंडिया सम्मेलन’ का उद्घाटन करेंगे

हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट 2021 के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) 83 अरब डॉलर के साथ दुनिया के आठवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। एनर्जी-टू-टेलीकॉम दिग्गज आरआईएल के मूल्य में वृद्धि के मद्देनजर अंबानी की संपत्ति में साल-दर-साल के आधार पर 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

पिछली हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट में अंबानी नौवें स्थान पर थे जहां तक देशों के रैंक की बात है तो भारत 177 अरबपतियों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है जो पिछले साल की तुलना में 40 अधिक है।

 अरबपतियों की राजधानी बन गई है  मुंबई

बयान में कहा गया है कि मुंबई अरबपतियों की राजधानी बन गई है। यहां अरबपतियों की संख्या 61 तक पहुंच गई है। इसके बाद 40 अरबपतियों के साथ दिल्ली दूसरे स्थान पर है। इन अरबपतियों की औसत आयु 66 साल है। भारतीय मूल के 32 और अरबपति हैं, जो भारत से बाहर रहते हैं। इनमें लंदन स्थित आर्सेलर मित्तल के एल.एन. मित्तल भी शुमार हैं। अन्य भारतीयों में गौतम अडानी और परिवार शीर्ष 100 अरबपतियों में 48वें स्थान पर रहे।अडानी ग्रीन एनर्जी के 20 अरब डॉलर के वैल्यूएशन के साथ ही अडानी की दौलत बढ़कर लगभग दोगुनी 32 अरब डॉलर हो गई है। दुनिया में सबसे अमीर व्यक्ति टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क हैं जिनकी कुल संपत्ति 197 अरब डॉलर है. मस्क की संपत्ति 2020 में तीन गुना से अधिक हो गई।

Related Post

cm dhami

उप जिलाधिकारियों ने सीएम धामी से की शिष्टाचार भेंट

Posted by - December 24, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित कैम्प कार्यालय में विभिन्न तहसीलों में कार्यरत उप जिलाधिकारियों ने…
Governor

एग्रीकल्चर को अपना कल्चर बनाना होगा: राज्यपाल

Posted by - November 3, 2022 0
देहारादून। उत्तराखण्ड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह(से नि) (Governor Gurmeet) , गुजरात के राज्यपाल आचार्य  देवव्रत, मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह…

राम की जन्मभूमि फिल्म बनाने वाले शिया नेता वसीम रिजवी पर यौन शोषण के आरोप

Posted by - June 22, 2021 0
कुरान की आयतों पर सवाल उठाने वाले शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी पर उनके ड्राइवर की पत्नी…