Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी दुनिया के छठे सबसे अमीर बने, गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज को पछाड़ा

683 0

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी अब दुनिया के छठवें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के ताजा आंकड़ों मुताबिक उन्होंने अब गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज को भी पीछे छोड़ दिया है।

चेहरे की झुर्रियों को छूमंतर करता है आलू, जानें कैसे करना है इस्तेमाल

बता दें कि मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति अब 72.4 अरब डॉलर हो गई है। इससे पहले जून में मुकेश अंबानी ने दुनिया के शीर्ष 10 अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल हुए थे। बीते सोमवार को उन्होंने हैथवे बर्कशायर के वॉरेन बफे का स्थान लिया था, जो कि 7वें पायदान पर थे। मुकेश अंबानी पूरे एशिया महाद्वीप से इकलौते ऐसे व्यक्ति हैं, जो दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची में शामिल हैं।

दान देने से बफ़ेट की घटी रैंकिंग

पहले स्थान पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोसदुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में पहले स्थान पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस है। उनकी नेटवर्थ 184 अरब डॉलर हैं। इसके बाद छह सबसे अमीर व्यक्तियों में बिल गेट्स (115 अरब डॉलर), बर्नार्ड अरनॉल्ट (94.5 अरब डॉलर), मार्क जुकरबर्ग (90.8 अरब डॉलर), स्टेले बालमर (74.6 अरब डॉलर) और मुकेश अंबानी (72.4 अरब डॉलर) हैं। बता दें सोमवार को अमेरिकी तकनीकी शेयरों में गिरावट के बाद लैरी पेज का नेटवर्थ अब $ 71.6 बिलियन रह गया है, जबकि ब्रिन 69.4 बिलियन डॉलर और टेस्ला इंक का मस्क 68.6 अरब डॉलर है। बफ़ेट की कुल संपत्ति पिछले हफ्ते गिर गई, जब उन्होंने चैरिटी के लिए 2.9 अरब डॉलर दिए।

ई-कॉमर्स में बदला अंबानी का ऊर्जा साम्राज्य

मुकेश अंबानी का ऊर्जा साम्राज्य धीरे-धीरे ई-कॉमर्स में बदल रहा है, जिसमें तकनीकी दिग्गज भारत के तेजी से बढ़ते डिजिटल कारोबार का एक हिस्सा लेना चाहते हैं। दुनिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश ने अपनी अर्थव्यवस्था में विशेष रूप से सिलिकॉन वैली से विदेशी कंपनियों ने रूचि दिखाई है।, वहीं गूगल ने सोमवार को कहा कि यह भारत में डिजिटल प्रौद्योगिकियों को अपनाने में तेजी लाने में मदद करने के लिए आने वाले वर्षों में $ 10 बिलियन खर्च करेगा।

Related Post

Kolhe

कन्हैयालाल की तरह कोल्हे की हुई थी हत्या, अमित शाह ने एनआईए को सौंपी जांच

Posted by - July 2, 2022 0
अमरावती: राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर दर्जी कन्हैयालाल की हत्या ने पूरे देश…
झारखंड चुनाव 2019

झारखंड चुनाव 2019 : भाजपा के बागी सरयू राय पर छलका नीतीश प्रेम, मांगेंगे वोट

Posted by - November 19, 2019 0
रांची। झारखंड में बीजेपी की टिकट से बेदखल पूर्वमंत्री सरयू राय को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का साथ मिलता…