MS Dhoni

धोनी ने DP में लगाया तिरंगा, लिखा- ‘भाग्य है मेरा मैं एक भारतीय हूं’

580 0

नई दिल्ली। देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे करने जा रहा है। हर तरफ आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस 75वें स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने के लिए ‘हर घर तिरंगा अभियान’ की भी शुरुआत हो चुकी है, जिसके साथ हर देशवासी जुड़ रहा है। हर कोई सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा की तस्वीर और घरों में तिरंगा लगा रहे हैं। इसी कड़ी में अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni ) का नाम भी जुड़ गया है।

धोनी (MS Dhoni ) ने इंस्टाग्राम पर प्रोफाइल फोटो बदल कर उसपर तिरंगा की तस्वीर लगाई। इसी के साथ उन्होंने तस्वीर पर एक खास संदेश भी लिखा है। उन्होंने लिखा, ”भाग्य है मेरा मैं एक भारतीय हूं।”

उल्लेखनीय है कि धोनी (MS Dhoni ) सोशल मीडिया काफी कम एक्टिव रहते हैं। फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर धोनी कम ही पोस्ट करते हैं। धोनी का 15 अगस्त से खास लगाव भी है। उन्होंने 2020 में 15 अगस्त को ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था।

धोनी के अलावा अन्य कई खिलाड़ी भी हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ रहे हैं और अपनी प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा की तस्वीर लगा रहे हैं।

समीर वानखेड़े को राहत, नहीं मिले मुस्लिम होने के सबूत

पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा कि 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लें।

इरफान पठान ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से अपील करते हुए कहा कि तिरंगा मेरी शान, तिरंगा मेरी जान। हर भारतीय दिल से गाए तिरंगा मेरा अभिमान। आइए सभी मिलकर 13 से 15 अगस्त के बीच में हर घर तिरंगा मुहिम में साथ में मिलकर हर घर पर तिरंगा फहराएं।

Related Post

Andrew Symonds

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू की क्वींसलैंड में कार दुर्घटना से हुई मौत

Posted by - May 15, 2022 0
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट (australian cricket) के दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना (Car Accident)…
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज के खिलाफ जानें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, जानिए किसका कटेगा पत्ता?

Posted by - December 6, 2019 0
हैदराबाद। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है। इस लिहाज…
Virat Kohli's reaction

जानिए पिता बनने की खबर को जानकर कुछ ऐसा है विराट कोहली का रिऐक्शन

Posted by - September 1, 2020 0
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा माता-पिता बनने वाले हैं। हाल ही में इस…