सदन में मास्क नहीं

सांसदों को सदन में मास्क पहनकर आने की इजाजत नहीं : वेंकैया नायडू

493 0

नई दिल्ली । देश में कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए जहां हर जगह ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं संसद में सांसद भी मास्क लगाकर पहुंचने लगे हैं। बुधवार को इसे देख सभापति वेंकैया नायडू ने ऐतराज जताया। उन्होंने कहा कि सदन में इसकी इजाजत नहीं है।

सभापति ने संसद परिसर में सफाई व हर जगह सैनिटाइजर रखे जाने आदि का हवाला देते हुए सांसदों से मास्क उतारने को कहा

बता दें कि बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कुछ सांसद मास्क पहनकर पहुंच गए थे। सभापति ने संसद परिसर में सफाई व हर जगह सैनिटाइजर रखे जाने आदि का हवाला देते हुए सांसदों से मास्क उतारने को कहा। इसके साथ ही यह भी कहा कि इस मामले पर कोई और अन्य सुझाव देता है तो सचिवालय को बताया जा सकता है। इस दौरान संसद सत्र स्थगित करने की भी मांग उठी।

शेयर बाजार हुआ धड़ाम, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #BandKaroBazaar

कोई भी वायरस देकर नहीं आता , ऐसे में सरकार को सत्र की कार्यवाही स्थगित करने पर विचार करना चाहिए

सांसद राजीव गौडा ने कहा कि हम लोग दिनभर में कई लोगों से मिलते हैं। इसके बावजूद लोगों से दूर रहने की बात की जा रही है। कोई भी वायरस देकर नहीं आता है। ऐसे में सरकार को सत्र की कार्यवाही स्थगित करने पर विचार करना चाहिए।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हम सांसदों को इस वायरस से लड़ने के लिए उत्साह दिखाना चाहिए

कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने कहा कि संसद परिसर में जहां टेंपरेचर चेक किया जा रहा है, वहां बहुत लोग हैं। यह एंट्री प्वाइंट पर होना चाहिए। हम लोगों से दूरी बनाने की मांग कर रहे हैं। इस पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हम सांसदों को इस वायरस से लड़ने के लिए उत्साह दिखाना चाहिए। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद नादिमुल हक ने राज्यसभा में दुनिया भर में कोरोना वायरस से भारतीयों के खतरे के मामले को उठाया है। उन्होंने कहा कि जेद्दाह के एक होटल में पश्चिम बंगाल के 40 लोग फंसे हैं। सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए।

Related Post

CM Dhami met Finance Minister Nirmala Sitharaman

सीएम धामी ने वित्तमंत्री से की विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा

Posted by - April 4, 2023 0
देहरादून/नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) से शिष्टाचार…
cm yogi in mathura

सीएम योगी ने ब्रज तीर्थ विकास परिषद के नए कार्यालय का किया उद्घाटन

Posted by - June 24, 2023 0
मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) शनिवार को ब्रजवासियों को करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं का तोहफा…