एमपी: केंद्रीय मंत्री बनते ही सिंधिया ने मप्र को दी बड़ी सौगात

387 0

भाजपा के राज्यसभा सांसद और मप्र के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को हाल ही में केंद्रीय मंत्री बनाया गया है। सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया है। मंत्रलय का प्रभार संभालते ही सिंधिया ने मप्र को एक बड़ी सौगात दी है। सिंधिया अब मप्र से 8 नई फ्लाइट शुरू करने जा रहे हैं। यह फ्लाइट 16 जुलाई के बाद से शुरू हो जाएंगी। सिंधिया ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए शेयर की है। सिंधिया ने रविवार की दोपहर में ट्वीट करते हुए लिखा, “मप्र के खुशखबरी, 16 जुलाई से मप्र से 8 नई फ्लाइट्स शुरू होने जा रही है।

ये फ्लाइट्स ग्वालियर-मुंबई-ग्वालियर, ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर, जबलपुर-सूरत-जबलपुर, अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद होंगी। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार संभाला है। मध्य प्रदेश के प्रमुख नेता सिंधिया ने बुधवार को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। वह मार्च 2020 में भाजपा में शामिल हुए थे और इस समय राज्यसभा सदस्य हैं। जनरल वी के सिंह ने नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।

सिंधिया ने जब कार्यभार संभाला, तब उनके साथ वी के सिंह और पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद थे। सिंधिया ने ऐसे समय में मंत्रालय का कार्यभार संभाला है, जब नागरिक उड्डयन क्षेत्र को कोरोना वायरस महामारी के कारण मुश्किल हालात का सामना करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र में मांग काफी अधिक प्रभावित हुई है और इसके चलते विमानन कंपनियों को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है।

एडीजी प्रेस वार्ता में बोले, 15 अगस्त के पहले शहरों को दहलाना चाहते थे आतंकी

सरकार राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया को भी आगे बढ़ा रही है। सिंधिया ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार के दौरान संचार, वाणिज्य और उद्योग तथा बिजली राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया है। सिंह ने एक ट्वीट में कहा, हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मुझ पर जो विश्वास किया है, उससे मैं अभिभूत हूं। आज, मैंने नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। एक बेहतर और प्रगतिशील भारत के लिए श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के साथ काम करने का मेरा निरंतर प्रयास रहेगा।

Related Post

Mukesh Ambani

फोर्ब्स की सूची में सबसे ज्यादा अरबपतियों के मामले में तीसरे स्थान पर भारत

Posted by - April 8, 2021 0
मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)  ने चीनी कारोबारी जैक मा को पछाड़कर एशिया के…
cm yogi

2017 से पहले सबसे गंदे शहरों में जाना जाता था गाजियाबाद: सीएम योगी

Posted by - November 22, 2022 0
गाजियाबाद/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रबुद्धजन समाज के ओपिनियन मेकर हैं। प्रदेश के…
सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने विदेश में फंसे भारतीयों को दी सलाह, कहा कि ‘जो जहां हैं,वहीं रहें’

Posted by - April 13, 2020 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने ‘कोविड-19’ को लेकर जारी पूर्णबंदी के कारण विदेश में फंसे भारतीयों को सोमवार को सलाह…