UK TET

उत्तराखंड : 80 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी दे रहे हैं TET की परीक्षा

259 0
रामनगर: आज प्रदेश भर में उत्तराखंड TET (Uttarakhand TET) की परीक्षा का आयोजन हो रहा है। ये परीक्षा उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की निगरानी में हो रही है। 29 शहरों के 177 परीक्षा केंद्र बने हैं।
प्रदेश में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की निगरानी में TET (Uttarakhand TET)  परीक्षा का आयोजन हो रहा है. 29 शहरों में 177 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा हो रही है।

प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए उत्तराखंड TET (Uttarakhand TET) की परीक्षा पास करना अनिवार्य है जिसके लिए आज प्रदेश भर के 29 शहरों के 177 केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन हो रहा है जो परीक्षार्थी उत्तराखंड TET की फर्स्ट परीक्षा में बैठे हैं उनकी संख्या 42,167 है जबकि उत्तराखंड TET (Uttarakhand TET)  में 42,570 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं. बता दें कि परीक्षा का जिम्मा उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद को सौंपा गया है। हालांकि बता दें कि पिछले साल की तुलना में इस बार करीब 17,802 परीक्षार्थी कम बैठे हैं।

यूटेट फर्स्ट की परीक्षा 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक हुई जबकि यूटेट सेकंड की परीक्षा दोपहर 2 बजे से साढ़े 4 बजे तक होगी। बता दें कि सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र देहरादून में हैं। देहरादून में 39 परीक्षा केंद्र हैं। वहीं नैनीताल में 16 परीक्षा केंद्र हैं, जिसमें हल्द्वानी में 4, रामनगर में 4 हैं। परीक्षा को लेकर सभी विद्यालयों को सैनेटाइज किया गया है।

Related Post

ऋषिकेश: गंगा में डूबे मुंबई के पर्यटकों में से शुक्रवार को बरामद युवती के शव की हुई पहचान

Posted by - August 7, 2021 0
मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के तपोवन में गंगा में नहाने के दौरान डूबे मुंबई के तीन पर्यटकों में से एक युवती…

चंद्रशेखर के बुजुर्गों की ना के बाद ही ‘हमवार’ हुआ पुष्कर के तख्त तक पहुंचने का रास्ता

Posted by - July 4, 2021 0
.. तो क्या चंद्रशेखर पं.भुवनेश्वर दयाल उपाध्याय (Chandrashekhar Upaghyay) के 11वें मुख्यमंत्री बनने जा रहे थे। ..तो क्या भारतीय जनसंघ…