Monsoon

2 दिन और सक्रिय रहेगा मानसून, भारी बारिश के आसार

209 0

जयपुर: राजस्थान में बारिश का दौर प्रदेश के आधे हिस्से में जारी रहेगा। मौसम विभाग ने बताया पश्चिमी राजस्थान में अगले 24 घंटे और पूर्वी राजस्थान में मानसून (Monsoon) सोमवार से अगले 48 घंटे तक बारिश सक्रिय रहेगा। राज्य के कई जिलों में रह-रहकर बारिश (Rain) का दौर लगातार चल रहा है। इससे बांधों और तालाबों में पानी की अच्छी आवक हो रही है।

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी इलाकों में मानसून अगले दो-तीन दिनों के लिए ब्रेक लेने जा रहा है। मंगलवार से पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मानसून की गतिविधियां कम होने लगेंगी। इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। वर्तमान में उत्तर पूर्व विदर्भ के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है।

इसके चलते पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग के जिलों में 48 घंटों तक मानसून सक्रिय रहेगा। इस दौरान कहीं कहीं भारी बारिश और एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की भी संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के जिलों में भी अगले 24 घंटों के दौरान मानसून सक्रिय रहने की संभावना है। इस दौरान अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की प्रबल संभावना है।

वनडे क्रिकेट से बेन स्टोक्स ने लिया संन्यास, कल खेलेंगे आखिरी मैच

Related Post

प्रियंका गांधी

पहले वह आपसे दो करोड़ नौकरियों का वादा करेंगे, फिर वह आपको बेवकूफ बोलेंगे: प्रियंका गांधी

Posted by - December 27, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट…
आईआईटी और एनआईटी ने शैक्षिक एवं शोध कार्य के लिए किया समझौता

आईआईटी और एनआईटी ने शैक्षिक एवं शोध कार्य के लिए किया समझौता

Posted by - March 10, 2021 0
भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) और मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनआईटी) ने पहली बार औपचारिक रूप से मिलकर शैक्षिक…