Monsoon

2 दिन और सक्रिय रहेगा मानसून, भारी बारिश के आसार

240 0

जयपुर: राजस्थान में बारिश का दौर प्रदेश के आधे हिस्से में जारी रहेगा। मौसम विभाग ने बताया पश्चिमी राजस्थान में अगले 24 घंटे और पूर्वी राजस्थान में मानसून (Monsoon) सोमवार से अगले 48 घंटे तक बारिश सक्रिय रहेगा। राज्य के कई जिलों में रह-रहकर बारिश (Rain) का दौर लगातार चल रहा है। इससे बांधों और तालाबों में पानी की अच्छी आवक हो रही है।

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी इलाकों में मानसून अगले दो-तीन दिनों के लिए ब्रेक लेने जा रहा है। मंगलवार से पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मानसून की गतिविधियां कम होने लगेंगी। इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। वर्तमान में उत्तर पूर्व विदर्भ के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है।

इसके चलते पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग के जिलों में 48 घंटों तक मानसून सक्रिय रहेगा। इस दौरान कहीं कहीं भारी बारिश और एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की भी संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के जिलों में भी अगले 24 घंटों के दौरान मानसून सक्रिय रहने की संभावना है। इस दौरान अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की प्रबल संभावना है।

वनडे क्रिकेट से बेन स्टोक्स ने लिया संन्यास, कल खेलेंगे आखिरी मैच

Related Post

Mamta Banerjee

 ममता ने मद्रास कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, कहा- ‘कोरोना की दूसरी लहर के लिए नरेंद्र मोदी और EC जिम्मेदार’

Posted by - April 26, 2021 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी(CM Mamata Banerjee) ने मद्रास हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत…
CM Dhami

इगास पर स्थानीय उत्पादों को अपनों को दें भेंट: सीएम धामी

Posted by - November 1, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित कैम्प कार्यालय में बेडू ग्रूप के सदस्यों…
CM Dhami

चुनाव से पहले ही हार स्वीकार चुकी है कांग्रेस, उत्तराखंड में खिलेगा पंच कमल: सीएम धामी

Posted by - April 16, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव से पहले ही अपनी हार को स्वीकार…
घायल व्यक्ति ने तोड़ा दम

लापता युवक का मिला शव

Posted by - March 10, 2021 0
कानपुर के चकेरी क्षेत्र से पिछले दो दिनों से लापता दो युवकों का शव मंगलवार को पड़ोसी जिले उन्नाव के…