स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज

भारत विश्वगुरु बनने के पथ पर अग्रसर : स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज

359 0

लखनऊ। गीता परिवार लखनऊ व श्रीदुर्गा मंदिर धर्म जागरण समिति के संयुक्त तत्वावधान में शास्त्रीनगर लखनऊ के श्रीदुर्गाजी मंदिर में रविवार को गीता परिवार के संस्थापक स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज का श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के न्यासी पद पर सुशोभित किए जाने के उपलक्ष्य में अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया।

श्रीदुर्गाजी मंदिर में गोविन्ददेव गिरिजी का अभिनंदन

इस मौके पर स्वामीजी ने गीता परिवार के कार्य समिति के पत्रक का अनवारण किया। इस अवसर स्वामी गोविन्ददेव गिरि महाराज ने भक्तगण को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को फिर से विश्वगुरु बनने के पथ पर अग्रसर हो रहा है। हम सभी को मर्यादा पुुरूर्षोत्तम भगवान श्रीराम के पदचिन्हों पर चलना चाहिए। तभी हम स्वामी विवेकानन्द के सपनों का भारत बना पाएगे। अनुराग पांडेय ने बताया कि स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज के लखनऊ पर आगमन पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा पर विभिन्न स्थानों पर भक्तगणों ने पुष्पवर्षा भी की गई।

शोभायात्रा अमौसी एयरपोर्ट से कृष्णानगर, आलमबाग, श्रृंगारनगर, मवैया, चारबाग, मोतीनगर, राजेन्द्रनगर, बिरहाना कार्यालय, पांडेयगंज, कुण्डरी रकाबगंज होते हुए शास्त्रीनगर लखनऊ के श्रीदुर्गाजी मंदिर पर समाप्त हुई। इस मौके पर गीता परिवार के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. आशु गोयल, राजेन्द्र गोयल, अनुराग पांडेय, अनुपम मित्तल, डा. सुधीर तिवारी, अरविन्द शर्मा, शिवेन्द्र मिश्रा, रणविजय सिंह तथा दुर्गाजी मंदिर समिति के अध्यक्ष ताराचंद अग्रवाल व कार्यकर्ताओं ने भगवा व श्वेत रंग की दो लाख सोलह हजार रामनामी माला से स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज का माल्यर्पण कर स्वागत एवं रामजन्म भूमि मंदिर का स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया गया।

Loading...
loading...

Related Post

राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, महिलाओं युवाओं और किसानों के लिए कई वादे शामिल

Posted by - November 29, 2018 0
जयपुर। चुनावों के दौर में कांग्रेस ने भी गुरुवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर…
ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर राज्यसभा का भरा नामांकनपत्र

Posted by - March 13, 2020 0
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को पार्टी प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा के द्विवार्षिक…
covid-19

कोरोना का कहर : देश में रिकॉर्ड 1.45 लाख नए केस, पिछले 24 घंटों में 794 लोगों की मौत

Posted by - April 10, 2021 0
नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते केस के बीच कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी होने के कारण वैक्सीनेशन रुकने की…
सबरीमला

Flashback 2019: सबरीमला में महिलाओं के सुरक्षित प्रवेश पर आदेश देने से कोर्ट का इनकार

Posted by - December 14, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने महिला कार्यकर्ताओं को सुरक्षा मुहैया कराते हुए सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने का केरल सरकार…