cm yogi

विकास कार्यों के लिए विधायकों की संस्तुति पर मिलेगा पैसा

374 0

लखनऊ। कोविड-19 की वजह से विधायक निधि पिछले सत्र में समाप्त कर दी गई थी लेकिन अब विधायकों की संस्तुति पर उनके क्षेत्रों के विकास के लिए अलग से धनराशि दिए जाने का प्रावधान इस बजट में किया गया है। 

दरअसल, निधि समाप्त होने से ज्यादातर विधायक(MLA) इस चिंता में थे कि अगले साल विधानसभा चुनाव है और वह क्षेत्र की जनता के सामने कैसे जाएंगे।

निषाद समुदाय के समर्थन में प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट कर किया मदद करने का ऐलान

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपना 5वां बजट सोमवार को विधानसभा में पेश किया है। यह यूपी का अब तक का सबसे बड़ा बजट है। इस बजट से विधायक(MLA) अपने क्षेत्र के विकास के लिए संस्तुति कर सकेंगे। इसके लिए बजट में 1512 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

विधायक (MLA) अपने क्षेत्र के विकास के लिए संस्तुति कर सकेंगे, इसके लिए बजट में 1512 करोड़ का प्रावधान किया गया है। सोमवार को वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने ज्यों ही इसका एलान किया, पूरे सदन ने मेजें थपथपाकर इसका स्वागत किया।

हजार करोड़ की लागत से होगा गांवों का विकास : CM योगी आदित्यनाथ 

वित्त मंत्री की घोषणा के अनुसार कोरोना कालखंड के उपरांत सरकार ने यह निर्णय लिया है कि प्रदेश के विकास में विधानमंडल के सदस्यों के प्रत्यक्ष योगदान हेतु क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए विधायकों (MLA) को उनकी संस्तुति पर क्षेत्र विकास निधि के बराबर धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए 1512 करोड़ की व्यवस्था प्रस्तावित है। इसके साथ ही योगी सरकर ने विकास के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लिए बजट में बढोत्तरी की है।

Related Post

nirmala sitharaman

कंपनियों ने कर्ज भुगतान नहीं किया​, तो गारंटर के खिलाफ हो सकती है दिवाला कार्रवाई: सीतारमण

Posted by - September 19, 2020 0
  नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि दिवाला व ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत…
Mukhtar Ansari

मुख्तार अंसारी एम्बुलेंस मामला: डॉ. अलका राय के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

Posted by - April 2, 2021 0
बाराबंकी। मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari)  को मोहाली कोर्ट लेकर जाने वाली एम्बुलेंस के मामले में बाराबंकी में मुकदमा दर्ज किया…