मोदी बने दुनिया के सबसे पॉपुलर नेता !

324 0

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बिडेन, बोरिस जॉनसन, एंजेला मर्केल, जस्टिन ट्रूडो और अन्य जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए वैश्विक नेता अनुमोदन रेटिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। “सभी वयस्कों के बीच” किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, पीएम मोदी को 70 प्रतिशत की एक तारकीय अनुमोदन रेटिंग मिली, जबकि मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर को 64 प्रतिशत वोट्स और इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी को 63 प्रतिशत वोट मिले।

यह सर्वे दो सितंबर, 2021 को अपडेट किया गया था, जिसमें पीएम मोदी मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेज मैनुएल लोपेज ओबराडोर, इटली के पीएम मारियो ड्रागही, जर्मनी की चांसलर एंजला मर्कल और यूएस राष्ट्रपति जो बाइडेन आदि से आगे हैं। लिस्ट में इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन, कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो, यूके के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन और ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो आदि के नाम हैं।

टोक्यो पैरालंपिक: सुहास एल वाई फाइनल में हारे, रजत पदक लगा हाथ

मोदी की डिसअप्रूवल (अस्वीकृति) रेटिंग भी लगभग 25 प्रतिशत तक गिरी है, जो संबंधित सूची में सबसे कम है। मॉर्निंग कंसल्ट का ग्राफ दर्शाता है कि पीएम मोदी की यह रेटिंग मई, 2021 में चरम पर पहुंच गई थी। ध्यान देने वाली बात है कि उस वक्त ऑक्सीजन संकट के बीच वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश के सामने कठिन परिस्थियां पैदा कर दी थीं।

Related Post

एम्स में भर्ती पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, डाक्टरों ने दी जानकारी

Posted by - October 14, 2021 0
नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली स्थित ऐम्स में भर्ती कराया…

सिद्धू का BJP-UP पुलिस पर निशाना, ‘प्रियंका गांधी को गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखना मानवाधिकारों का उल्लंघन’

Posted by - October 6, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस की पंजाब यूनिट के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी…