चुनावी हलफनामे

मोदी ने चुनावी हलफनामे में दी गलत जानकारी, चुनाव आयोग करे कार्रवाई : कांग्रेस

350 0

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर अपने चुनावी हलफनामे में संपत्ति को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है। बता दें कि पीएम मोदी की यह संपत्ति गुजरात के गांधीनगर से जुड़ी है। पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि गांधीनगर के एक प्लॉट को लेकर पीएम ने अपने चुनावी हलफनामें में गलत सूचना को लेकर चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है।

चुनावी हलफनामें में मोदी ने जिस प्लाट का जिक्र किया है, वह लैंड रिकॉर्ड में नहीं

कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से मुखातिब कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पीएम मोदी ने गांधीनगर में एक प्लॉट होने का अपने हलमफना में जिक्र किया है। मोदी ने जिस प्लाट का जिक्र किया है, वह लैंड रिकॉर्ड में नहीं है। पवन खेड़ा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है, जिसमें पीएम मोदी की संपत्ति को लेकर अहम सवाल खड़े किए गए हैं। यह संपत्ति गांधीनगर में है। पीएम मोदी ने इस संपत्ति के बारे में कुछ छुपाया है। नरेंद्र मोदी को 2002 में मुख्यमंत्री बनने के तुरंत बाद यह संपत्ति गांधीनगर में अलॉट की गई थी।

ये भी पढ़ें :-सुप्रीम कोर्ट ने मायावती को दिया बड़ा झटका, जारी रहेगा प्रतिबंध

पवन खेड़ा ने कहा कि 2012 के विधानसभा चुनाव में मोदी ने अपने हलफने में 411 का जिक्र नहीं किया

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि 2007 के चुनाव में नरेंद्र मोदी ने अपने हलफनामे में प्लॉट नंबर 411 सेक्टर-1 गांधीनगर के बारे में जानकारी दी थी। जिसकी अब कीमत 1.18 करोड़ रुपये है। 2007 के हलफनामे में नरेंद्र मोदी ने बताया था कि 30 हजार रुपये खर्च कर प्लॉट में उन्होंने कुछ निर्माण करवाया था। पवन खेड़ा ने कहा कि 2012 के विधानसभा चुनाव में मोदी ने अपने हलफने में 411 का जिक्र नहीं किया। 411 नंबर प्लॉट उनके हलफने में से गायब था। उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी। जबकि कुछ भी करने से पहले नियमों के मुताबिक, सूचना देनी होती है। 2012 के चुनावी हलफनामे में मोदी जी ने 411 नंबर प्लॉट की जगह 401ए का जिक्र किया था। उन्होंने अपने हलफनामे में बताया था कि वे 401ए के एक चौथाई हिस्सेदार हैं।

प्रधानमंत्री की वेबसाइट पर भी मोदी ने 401ए प्लॉट के बारे में ही जानकारी दी

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी जी ने अपने हलफनामे में भी 411 नंबर प्लॉट का जिक्र नहीं किया। 411 की जगह उन्होंने 401ए का जिक्र किया था। उन्होंने बताया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक परंपरा शुरू की थी। कि सभी कैबिनेट और प्रधानमंत्री अपनी पूंजी की जानकारी वेबसाइट पर डालें। पीएम मोदी जब सत्ता में आए तो उन्होंने भी इस परंपरा को जारी रखी। प्रधानमंत्री की वेबसाइट पर भी मोदी ने 401ए प्लॉट के बारे में ही जानकारी दी है।

एक चुनावी हलफनामे में अरुण जेटली ने बताया था कि गांधीनगर के प्लॉट नंबर 401ए के एक चौथाई मालिक

पवन खेड़ा ने कहा कि 2007 से लेकर अब तक के सभी चुनावी हलफनामों को देखने के बात यह पता चलता है कि सिर्फ पहले हलफनामे में मोदी जी ने 411 नंबर प्लॉट का जिक्र किया था। 2007 के बाद उन्होंने जो भी चुनावी हलफनामे दिए उनमें 411 नंबर प्लॉट की जगह 401ए का जिक्र है। उन्होंने कहा कि जमीन के रिकॉर्ड जब गांधीनगर में चेक करवाए गए तो पता यह चला कि वहां पर 401ए नाम से कोई भी प्लॉट नहीं नहीं है। गांधीनगर में 401 और 411 नंबर का प्लॉट है। एक चुनावी हलफनामे में अरुण जेटली ने बताया था कि गांधीनगर के प्लॉट नंबर 401ए के एक चौथाई मालिक हैं।

ये भी पढ़ें :-राहुल का पीएम पर हमला- आखिरकार सभी चोरों के नाम ‘मोदी’ कैसे ? 

कांग्रेस ने सवाल किया है कि जो प्लॉट गांधीनगर में है ही नहीं उसे पीएम मोदी ने कैसे अपने हलफनामे में बता दिया?

कांग्रेस ने सवाल किया है कि जो प्लॉट गांधीनगर में है ही नहीं उसे पीएम मोदी ने कैसे अपने हलफनामे में बता दिया? कांग्रेस ने पूछा है कि आखिर यह कैसे मुमकिन है कि जो प्लॉट रिकार्ड में ही नहीं उसे अरुण जेटली ने भी अपने हलफनामें में अपना बताया। कांग्रेस पार्टी ने पूरे मामले में चुनाव आयोग से पीएम मोदी के खिलाफ हलफनामे में गलत जानकारी देने के आरोप में कार्रवाई की मांग की है।

Related Post

BJP MLA

पंचायत चुनाव की तारीखें आगे बढ़ाने के लिए BJP विधायक ने CM योगी को लिखा पत्र

Posted by - April 20, 2021 0
बांदा। प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राज्य में रोजाना हजारों की तादात में कोरोना के…

‘छपाक’ की शूटिंग के पहले दिन ही फूट-फूट कर रो पड़ी दीपिका, जानें वजह

Posted by - May 30, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क।  दीपिका पादुकोण इनदिनों अपनी आनेवाली फिल्‍म ‘छपाक’ की शूटिंग कर रही हैं। 12 साल में दीपिका पादुकोण ने…