Rahul Gandhi

कांग्रेस ने काम किया, मोदी-केजरीवाल ने झूठ बोला: राहुल गांधी

738 0

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि इन्होंने युवाओं को रोजगार देने के लिए कुछ नहीं किया है। राहुल ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आम आदमी पार्टी काम करने की बजाय केवल मार्केटिंग करते हैं। मोदी और केजरीवाल ने कांग्रेस के बारे में झूठ बोल कर सत्ता हासिल की है।

रोजगार नहीं दे सकते मोदी-केजरीवाल

राहुल ने कहा कि मोदी और केजरीवाल को रोजगार में रुचि नहीं है केवल एक को दूसरे से लड़वाना है और सत्ता में बने रहना है। प्रधानमंत्री दिल्ली के चुनाव में भाषण देते हैं लेकिन रोजगार पर एक शब्द नहीं बोलते। पांच सालों में युवाओं को समझ आ गया है कि मोदी, केजरीवाल उन्हें रोजगार नहीं दे सकते।

नफरत के माहौल से मोदी को फायदा देश को नहीं

राहुल गांधी ने देश के ‘माहौल’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। राहुल ने कहा कि देश में जो माहौल बना हुआ है, नफरत फैल रही है। इससे देश को फायदा नहीं हो रहा. मोदी जी को हो रहा होगा। अगर आप विकास चाहते हैं तो दिल से नफरत निकालनी होगी।

प्रियंका गांधी बोली- बेरोजगारी है चरम पर, क्या यह संयोग या प्रधानमंत्री का प्रयोग? 

जंगपुरा विधानसभा की रैली में राहुल ने कहा कि देश में देशभक्तों की कोई कमी नहीं है चाहे वह किसी भी धर्म का हो। राहुल ने लोगों से पूछा कि जो व्यक्ति एक को दूसरे से लड़वाए क्या वह देशभक्त हो सकता है? राहुल गांधी ने सवालिया अंदाज में कहा कि मोदी जी का हिन्दू धर्म किस प्रकार का है? ये आरएसएस का हिन्दू धर्म है। हिन्दू धर्म तो सबको जोड़कर आगे बढ़ाने की बात करता है। राहुल गांधी ने कहा कि ये माहौल तब है जब पूरी दुनिया निवेश के लिए हिंदुस्तान की तरफ देख रही है लेकिन हिंदुस्तान में जहां देखिए वहां हिंसा, बलात्कार, हत्या और गुंडागर्दी दिखती है। पांच सालों से एक हिंदुस्तानी दूसरे से नफरत से बात करता है। राहुल ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आप नफरत की राजनीति करते हैं।

सुपरमॉडल बेला हदीद का भी किया उत्पीड़न, शरीर का माप लेते समय… 

राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली में मेट्रो हो या सड़कें सब कांग्रेस ने बनवाई। मोदी और केजरीवाल ने कांग्रेस के बारे में झूठ बोल कर चुनाव जीता है। राहुल ने कहा कि अगर दिल्ली में किसी ने काम किया है तो कांग्रेस ने किया है और आगे भी करेगी। प्रदूषण का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बजट का 25 फीसदी प्रदूषण को खत्म करने पर खर्च करेगी और 15 हजार ई बसें लाएगी। राहुल ने न्याय योजना के तहत गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए सालाना देने और बुजुर्गों को 5 हजार महीना पेंशन देने के पार्टी घोषणापत्र की बातों का जिक्र किया और कांग्रेस को वोट देने की अपील की है।

जंगपुरा के बाद राहुल गांधी ने संगम विहार में भी एक सभा को संबोधित किया जहां उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। प्रियंका गांधी ने भी घटते रोजगार का मुद्दा उठाते हुए तंज कसते हुए पूछा कि प्रधानमंत्री बताएं कि घटता रोजगार प्रयोग है या संयोग। सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ‘शाहीन बाग’ संयोग नहीं प्रयोग है। कल बुधवार को भी राहुल और प्रियंका दो सभाओं को सम्बोधित करेंगे। बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी एक सभा को संबोधित करना था, लेकिन खराब सेहत की वजह से उनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

Related Post

उद्धव ने पलटा फडणवीस का फैसला

उद्धव ने पलटा फडणवीस का फैसला, राज्यपाल का हस्ताक्षर से इनकार

Posted by - February 22, 2020 0
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकार ने पिछली भाजपा के सरपंच वाला फैसला पलट दिया है। पूर्ववर्ती सरकार ने…
SS Sandhu

एसएस संधु ने गैंरसैंण अवस्थापना विकास कार्यों की समीक्षा की

Posted by - May 19, 2023 0
देहारादून। मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु (SS Sandhu) ने शुक्रवार को सचिवालय में गैंरसैंण अवस्थापना विकास कार्यों की समीक्षा…
CM Yogi

विदेशी आक्रांताओं को अपना आका मानने वालों के लिए भारत में कोई जगह नहीं: सीएम योगी

Posted by - September 13, 2023 0
इंदौर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि विदेशी आक्रांताओं को अपना आका मानने वालों के लिए भारत में…
AK Sharma

ए.के. शर्मा ने आतंकी हमले में शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता को दी विनम्र श्रद्धांजलि

Posted by - November 23, 2023 0
लखनऊ/आगरा। प्रदेश के नगर विकास एवं उर्जा मंत्री तथा आगरा जिले के प्रभारी मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने जम्मू-कश्मीर…