Rahul Gandhi

कांग्रेस ने काम किया, मोदी-केजरीवाल ने झूठ बोला: राहुल गांधी

731 0

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि इन्होंने युवाओं को रोजगार देने के लिए कुछ नहीं किया है। राहुल ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आम आदमी पार्टी काम करने की बजाय केवल मार्केटिंग करते हैं। मोदी और केजरीवाल ने कांग्रेस के बारे में झूठ बोल कर सत्ता हासिल की है।

रोजगार नहीं दे सकते मोदी-केजरीवाल

राहुल ने कहा कि मोदी और केजरीवाल को रोजगार में रुचि नहीं है केवल एक को दूसरे से लड़वाना है और सत्ता में बने रहना है। प्रधानमंत्री दिल्ली के चुनाव में भाषण देते हैं लेकिन रोजगार पर एक शब्द नहीं बोलते। पांच सालों में युवाओं को समझ आ गया है कि मोदी, केजरीवाल उन्हें रोजगार नहीं दे सकते।

नफरत के माहौल से मोदी को फायदा देश को नहीं

राहुल गांधी ने देश के ‘माहौल’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। राहुल ने कहा कि देश में जो माहौल बना हुआ है, नफरत फैल रही है। इससे देश को फायदा नहीं हो रहा. मोदी जी को हो रहा होगा। अगर आप विकास चाहते हैं तो दिल से नफरत निकालनी होगी।

प्रियंका गांधी बोली- बेरोजगारी है चरम पर, क्या यह संयोग या प्रधानमंत्री का प्रयोग? 

जंगपुरा विधानसभा की रैली में राहुल ने कहा कि देश में देशभक्तों की कोई कमी नहीं है चाहे वह किसी भी धर्म का हो। राहुल ने लोगों से पूछा कि जो व्यक्ति एक को दूसरे से लड़वाए क्या वह देशभक्त हो सकता है? राहुल गांधी ने सवालिया अंदाज में कहा कि मोदी जी का हिन्दू धर्म किस प्रकार का है? ये आरएसएस का हिन्दू धर्म है। हिन्दू धर्म तो सबको जोड़कर आगे बढ़ाने की बात करता है। राहुल गांधी ने कहा कि ये माहौल तब है जब पूरी दुनिया निवेश के लिए हिंदुस्तान की तरफ देख रही है लेकिन हिंदुस्तान में जहां देखिए वहां हिंसा, बलात्कार, हत्या और गुंडागर्दी दिखती है। पांच सालों से एक हिंदुस्तानी दूसरे से नफरत से बात करता है। राहुल ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आप नफरत की राजनीति करते हैं।

सुपरमॉडल बेला हदीद का भी किया उत्पीड़न, शरीर का माप लेते समय… 

राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली में मेट्रो हो या सड़कें सब कांग्रेस ने बनवाई। मोदी और केजरीवाल ने कांग्रेस के बारे में झूठ बोल कर चुनाव जीता है। राहुल ने कहा कि अगर दिल्ली में किसी ने काम किया है तो कांग्रेस ने किया है और आगे भी करेगी। प्रदूषण का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बजट का 25 फीसदी प्रदूषण को खत्म करने पर खर्च करेगी और 15 हजार ई बसें लाएगी। राहुल ने न्याय योजना के तहत गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए सालाना देने और बुजुर्गों को 5 हजार महीना पेंशन देने के पार्टी घोषणापत्र की बातों का जिक्र किया और कांग्रेस को वोट देने की अपील की है।

जंगपुरा के बाद राहुल गांधी ने संगम विहार में भी एक सभा को संबोधित किया जहां उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। प्रियंका गांधी ने भी घटते रोजगार का मुद्दा उठाते हुए तंज कसते हुए पूछा कि प्रधानमंत्री बताएं कि घटता रोजगार प्रयोग है या संयोग। सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ‘शाहीन बाग’ संयोग नहीं प्रयोग है। कल बुधवार को भी राहुल और प्रियंका दो सभाओं को सम्बोधित करेंगे। बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी एक सभा को संबोधित करना था, लेकिन खराब सेहत की वजह से उनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

Related Post

ओडिशा में कोरोना वायरस का मरीज

ओडिशा से मिला कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव मामला, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

Posted by - March 16, 2020 0
भुवनेश्वर। पूरे दुनिया में हाहाकार मचाने वाला कोरोना वायरस देश के भी कोने-कोने तक अपना दस्तक दे रहा है। इस…