CM Dhami

मोदी ने देश को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है: सीएम धामी

23 0

बाजपुर/नैनीताल। उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर के बाजपुर में मंगलवार को रोड शो के बाद जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि जिस प्रकार हमारे सिख गुरूओं ने राष्ट्र को सर्वोच्च रख भारत को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया वही प्रयास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार कर रही हैं।

श्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि जिस तरह श्री गुरुनानक देव जी ने अंतिम व्यक्ति को मानवता का पाठ पढ़ाया था, आज उसी तरह प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारी सरकार समाज के अंतिम छोर में खड़े व्यक्ति तक हर योजना का लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रही है। श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ देश के हर वर्ग का उत्थान कर रही है।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि मोदी की गारंटी है कि आज लोगों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ते बल्कि सरकारी कर्मचारी, अधिकारी और जनप्रतिनिथि खुद चलकर आपके दरवाजे तक आ रहे हैं और आपकी समस्याओं का निदान कर रहे हैं।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने पिछले 10 साल में विकास की एक अभूतपूर्व यात्रा की है। भारत हर तरह से विकसित और आत्मनिर्भर बन रहा है। खाद्यान्न, विज्ञान, प्रोद्योगिकी, तकनीकी, इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ साथ शिक्षा के क्षेत्र में‌ देश ने तरक्की की एक मिशाल कायम की है। करीब 80 करोड़ लोगों को निशुल्क राशन वितरण, 50 करोड़ गरीबों के जनधन खाते के साथ लगभग 12 करोड़ इज्जतघर बनाए गए। उन्होंने लोगों को वर्ष 2014 से पहले की याद दिलाती और कहा कि तब भ्भ्ररष्टाचार का बोलबाला था। देश में चारों ओर निराशा थी। नित नए घोटाले सामने आते थे लेकिन मोदी जी लोगों के जीवन में उम्मीद की किरण लेकर आये हैं।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड भी विकास की नई गाथा लिख रहा है। हम उत्तराखंड को एक विकसित और आत्मनिर्भर उत्तराखंड बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी दो दिन पूर्व मैंने 8275 करोड़ रूपए से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया है और पिछले 2 महीने में हमारी राज्य सरकार ने कुल 18,000 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास कर चुकी है।

उन्होंने (CM Dhami)  कहा कि आज हम उत्तराखंड के इंफ्रास्ट्रक्चर को हर तरह से मजबूत बनाने पर कार्य कर रहे हैं। हम सड़कें बना रहे हैं, स्टेडियम बना रहे हैं, विद्युत परियोजनाएं एवं जल परियोजनाओं पर मजबूती से काम कर रहे हैं ताकि उत्तराखंड का भविष्य उज्जवल और सक्षम रहे।

श्री धामी (CM Dhami)  ने प्रधानमंत्री जन मन योजना के तहत प्रेमवती, आकांक्षा प्रमाण पत्र तथा की लखपति दीदी योजना के अंतर्गत गुलनाज, पूनम सागर, गुलिस्तां जहाँ, उर्मिला काण्डपाल, सन्दीप कौर, आशिया, परमजीत कौर, माया बिष्ट एवं भरत स्वयं सहायता समूह की कलावती को ब्याजमुक्त ऋण के चेक भेंट किए।

इससे पहले श्री धामी ने बाजपुर तहसील से इण्टर कॉलेज तक विशाल रोड शो भी किया। रोड शो के दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान 16.34 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया। केन्द्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट ने भी इस दौरान जनता को संबोधित किया।

इस अवसर विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, पूर्व केबिनेट मंत्री अरविंद पाण्डे, अध्यक्ष अनुसूचित जाति आयोग मुकेश कुमार, दर्जा राज्यमंत्री अनिल कपूर(डब्बू), प्रदेश मंत्री भाजपा विकास शर्मा, राम मेहरोत्रा,अध्यक्ष किच्छा मण्डी कमलेन्द्र सेमवाल, जिलाध्यक्ष गुँजन सुखीजा, निवर्तमान मेयर काशीपुर ऊषा चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा खिलेन्द्र चौधरी, समेत अनेक पदाधिकारी और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related Post