राज ठाकरे के बेटे की राजनीति में एंट्री

राज ठाकरे के बेटे की राजनीति में एंट्री के साथ बदला एमएनएस का झंडा और नारा

596 0

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को मुंबई में पार्टी के पहले महाधिवेशन पर नया भगवा झंडा लॉन्च किया। यह वही झंडा है, जिसकी तस्वीरें दो दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इसके साथ ही के एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को भी गुरुवार को पार्टी में शामिल हो गए हैं।

बाल ठाकरे की 94वीं जयंती पर एमएनएस के पांच रंग के झंडे को अब भगवा रंग दिया

एमएनएस के पांच रंग के झंडे को अब भगवा रंग दिया गया है। पार्टी के तरफ से जारी किए गए इस झंडे में शिवाजी महाराज के शासनकाल की मुद्रा प्रिंट है। झंडे पर संस्कृत में श्लोक लिखा गया है- ‘प्रतिपच्चन्द्रलेखेव वर्धिष्णुर्विश्ववन्दिता, शाहसूनो: शिवस्यैषा मुद्रा भद्राय राजते।’

झंडे को लॉन्च करने से पहले राज ठाकरे ने अपने चाचा बाला साहब ठाकरे को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि आज बाल ठाकरे की 94वीं जयंती है। हाल में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में एमएनएस ने 101 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, लेकिन उन्हें केवल एक सीट पर जीत मिली।

पंगा : कंगना रनौत बोलीं-इंदिरा जयसिंह जैसी औरतों की कोख से पैदा होते हैं दुष्कर्मी

कार्यकर्ताओं ने पहनी भगवा टोपी, लगाए नारे

महाधिवेशन में महाराष्ट्र से पार्टी के कार्यकर्ता मुंबई के गोरगांव पहुंचे। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के तरीकों में बदलाव किया। उन्होंने जय भवानी, जय शिवाजी के नारे लगाए। साथ ही कार्यकर्ता भगवा रंग की टोपी पहने हुए नजर आए।

राज ठाकरे के बेटा अमित ठाकरे भी सक्रिय राजनीति में

एमएनएस के महाधिवेशन में पार्टी प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को भी सक्रिय राजनीति में उतारने की घोषणा की। राज कफी समय से बेटे को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे थे। कई बार अमित पदाधिकारी के तौर पर पार्टी से जुड़ी बैठकों में भी शामिल हुए।

आदित्य ठाकरे के बाद अब अमित ठाकरे

राजनीतिक जानकार बताते हैं कि शिवसेना ने आदित्य ठाकरे को पूरी तरह राजनीति में उतार दिया है। हाल ही में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में आदित्य वर्ली सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने। इसके बाद में उन्हें पिता उद्धव के कैबिनेट में भी जगह दी गई। ऐसे में राज ठाकरे ने भी अमित को सक्रिय राजनीति में उतारकर राज्य के युवा वोटर्स को लुभाना चाहा है।

Related Post

दिलचस्प अंदाज में की मास्क पहनने की अपील

अमिताभ ने लोगों से दिलचस्प अंदाज में की मास्क पहनने की अपील, देखें वीडियो

Posted by - July 5, 2020 0
मुंबई। कोरोना के खिलाफ जारी जंग के बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दिलचस्प अंदाज में लोगों से मास्क…
CM Yogi

बुनियादी सुविधाओं से जोड़े जा रहे 200 से अधिक नगर पालिका और नगर पंचायत: सीएम योगी

Posted by - April 6, 2023 0
लखनऊ। सीएम योगी (CM Yogi)  ने परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि पिछले 6 वर्ष में 200…