ikra anvar khan

मजहब व सियासत बंदिशों को तोड़ इकरा अनवर खान बनीं मिशाल

1630 0

वाराणसी। मजहब व सियासत की बंदिशों को तोड़कर वाराणसी की एक मुस्लिम युवती ने धार्मिक समरसता एक अनोखी मिशाल पेश है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक मुस्लिम युवती ने राम मंदिर के निर्माण में दान कर धार्मिक समरसता का संदेश दिया है, जिसकी आज लोग चंदौली की बेटी की मिसाल दे रहे हैं। विधि की छात्रा इकरा अनवर खान (ikra anvar khan)  ने 11 हजार रुपये का चेक दान में दिया है, लेकिन इससे पहले इकरा अनवर खान ने भूमि पूजन के दौरान भी एक और मिसाल पेश कर चुकी हैं।

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हर वर्ग के लोग बढ़चढ़कर सहयोग कर रहे हैं। बीते मंगलवार को अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती को उनके आवास पर इकरा अनवर खान ने यह चेक सौंपा है। इकरा अनवर खान (ikra anvar khan) ने कहा कि भगवान राम उनके पूर्वज हैं।

अयोध्या में मंदिर बनने के लिए मैंने छोटा सा सहयोग दिया है। मैंने सियासत करने वालों को जवाब दिया है कि धर्म अलग-अलग नहीं होते हैं। धर्म एक है और वह है इंसान का धर्म। मैं एक इंसान के रूप में राम मंदिर निर्माण में भागी बन रही हूं, जिसकी मुझे खुशी है। उन्होंने कहा कि मंदिर बनने के बाद मैं श्री राम के दर्शन के लिए भी जाऊंगी।

टीम इंडिया की जीत पर बॉलीवुड गदगद अमिताभ , बोले – ‘ऑस्ट्रेलिया को ठोक दिया’

अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद ने कहा कि इकरा अनवर ऐसी पहली मुस्लिम युवती हैं, जिन्होंने राम मंदिर निर्माण के धन संग्रह में 11 हजार रुपये की राशि चेक के माध्यम से दिया है।

भूमि पूजन के समय हाथों पर लिखवाया था श्री राम

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर छात्रा इकरा अनवर खान (ikra anvar khan) ने भी अपने हाथों पर श्रीराम का टैटू बनवाया था। चंदौली जिले के पीडीडीयू नगर के हनुमानपुर निवासी इकरा ने बताया कि श्रीराम से बड़ा कोई भगवान नहीं है। उन्होंने कहा कि सालों बाद श्रीराम ऐतिहासिक पल के हम सभी साक्षी बने। इस पल को यादगार बनाने के लिए ही हाथ पर टैटू बनाया था। इकरा के टैटू बनवाने पर बड़ी संख्या में लोगों ने बधाई दी थी। इकरा के पिता अनवर और भाई यासिर भी श्रीराम मंदिर के निर्माण से खुश हैं।

Related Post

कोरोना वैक्सीन को मुफ्त करने का फैसला राज्य सरकारों पर 

Posted by - February 3, 2021 0
केंद्र ने बजट में कोरोना वैक्सीनेशन  के लिए 35 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। कोरोना वैक्सीन लोगों को मुफ्त या रियायती दरों…

चुनाव लड़ना राजनीति नहीं शोषितों को ऊपर उठाना असल राजनीति, लालू ने पीएम पर बोला हमला

Posted by - July 5, 2021 0
राजद की स्थापना के 25 साल पूरे होने पर सोमवार को पार्टी ने रजत जयंती समारोह का आयोजन किया है।इस…