ikra anvar khan

मजहब व सियासत बंदिशों को तोड़ इकरा अनवर खान बनीं मिशाल

1028 0

वाराणसी। मजहब व सियासत की बंदिशों को तोड़कर वाराणसी की एक मुस्लिम युवती ने धार्मिक समरसता एक अनोखी मिशाल पेश है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक मुस्लिम युवती ने राम मंदिर के निर्माण में दान कर धार्मिक समरसता का संदेश दिया है, जिसकी आज लोग चंदौली की बेटी की मिसाल दे रहे हैं। विधि की छात्रा इकरा अनवर खान (ikra anvar khan)  ने 11 हजार रुपये का चेक दान में दिया है, लेकिन इससे पहले इकरा अनवर खान ने भूमि पूजन के दौरान भी एक और मिसाल पेश कर चुकी हैं।

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हर वर्ग के लोग बढ़चढ़कर सहयोग कर रहे हैं। बीते मंगलवार को अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती को उनके आवास पर इकरा अनवर खान ने यह चेक सौंपा है। इकरा अनवर खान (ikra anvar khan) ने कहा कि भगवान राम उनके पूर्वज हैं।

अयोध्या में मंदिर बनने के लिए मैंने छोटा सा सहयोग दिया है। मैंने सियासत करने वालों को जवाब दिया है कि धर्म अलग-अलग नहीं होते हैं। धर्म एक है और वह है इंसान का धर्म। मैं एक इंसान के रूप में राम मंदिर निर्माण में भागी बन रही हूं, जिसकी मुझे खुशी है। उन्होंने कहा कि मंदिर बनने के बाद मैं श्री राम के दर्शन के लिए भी जाऊंगी।

टीम इंडिया की जीत पर बॉलीवुड गदगद अमिताभ , बोले – ‘ऑस्ट्रेलिया को ठोक दिया’

अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद ने कहा कि इकरा अनवर ऐसी पहली मुस्लिम युवती हैं, जिन्होंने राम मंदिर निर्माण के धन संग्रह में 11 हजार रुपये की राशि चेक के माध्यम से दिया है।

भूमि पूजन के समय हाथों पर लिखवाया था श्री राम

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर छात्रा इकरा अनवर खान (ikra anvar khan) ने भी अपने हाथों पर श्रीराम का टैटू बनवाया था। चंदौली जिले के पीडीडीयू नगर के हनुमानपुर निवासी इकरा ने बताया कि श्रीराम से बड़ा कोई भगवान नहीं है। उन्होंने कहा कि सालों बाद श्रीराम ऐतिहासिक पल के हम सभी साक्षी बने। इस पल को यादगार बनाने के लिए ही हाथ पर टैटू बनाया था। इकरा के टैटू बनवाने पर बड़ी संख्या में लोगों ने बधाई दी थी। इकरा के पिता अनवर और भाई यासिर भी श्रीराम मंदिर के निर्माण से खुश हैं।

Loading...
loading...

Related Post

डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप का बेहद पसंदीदा भोजन मेन्यू से गायब, आइस टी और ग्रीन टी को मिली जगह

Posted by - February 24, 2020 0
अहमदाबाद। दो दिवसीय भारत दौरे पर आए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड…
महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र सरकार : शिवसेना को गृह, एनसीपी और कांग्रेस के हिस्से में जानें क्या आए मंत्रालय?

Posted by - December 12, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन के करीब तीन हफ्तों बाद विभागों का बंटवारा गुरुवार को हुआ है। शिवसेना के एकनाथ…

अटल जी को सम्मान देते हुए पीएम मोदी ने जारी किया सौ रुपये का सिक्का

Posted by - December 24, 2018 0
नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जीवन सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है उनका व्यक्तित्व भी अपने आप…