बंधक बनाकर बदमाशों ने तिजोरी से लूट नौ लाख रुपये

बंधक बनाकर बदमाशों ने तिजोरी से लूटे नौ लाख रुपये

560 0

अलीगंज में रहने वाले एक दवा कारोबारी के घर बुधवार शाम बदमाशों ने धावा बोल दिया। घटना के समय कारोबारी अपने घर पर नहीं थे, जिसका फायदा उठाकर बदमाशों ने घर में तैनात निजी सुरक्षा गार्ड को असलहे के दम पर बंधक बना लिया और फिर तिजोरी में रखी लाखों की नकदी और जेवर लेकर फरार हो गए। वहीं बाद में पीडि़त जब वापस अपने घर पहुंचे तो उन्हें घटना की भनक लगी। उन्होंने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। हालांकि बदमाशों की यह करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसमें से एक आरोपी की पीडि़त ने पहचान कर पुलिस को जानकारी दी। फिलहाल, अब उनकी तलाश में टीमें लगा दी गई है।

बदमाशो ने असलहे के दम पर रुपयों से भरा बैग छीना

अलीगंज के सेक्टर- ओ निवासी दवा कारोबारी दिनेश अग्रवाल की अमीनाबाद के मेडिसिन मार्केट में इंटो फर्मा नाम से दुकान है। उन्होंने बताया कि इलाके में ही उनकी बड़ी बेटी रहती है, जिससे मिलने बुधवार को वह अपनी पत्नी के साथ उसके घर गए थे। इस दौरान उनके घर के गेट पर निजी सुरक्षा गार्ड तैनात था। बताया जा रहा है कि देर शाम नकाबपोश तीन बदमाश उनके घर पहुंचे और असलहे के दम पर गार्ड को बंधक बनाकर बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने तिजोरी का ताला तोड़कर उसमे रखी लाखों की नकदी व जेवर पर हाथ साफ कर दिया। वहीं बाद में पीडि़त कारोबारी वापस घर लौटे तो उन्होंने गार्ड को बाथरूम से बाहर निकाला। पीडि़त की आपबीती सुनकर उनके होश उड़ गए और उन्होंने सूचना पुलिस को दी। उधर, डकैती की खबर से पुलिस के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में इंस्पेक्टर समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल शुरू कर दी। बदमाशों में एक है कारोबारी का पूर्व नौकर पुलिस के मुताबिक बदमाशों की पूरी करतूत घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। वहीं पुलिस पूछताछ में पीडि़त ने एक बदमाश की पहचान अपने पूर्व नौकर अमन के रूप में की है। साथ ही उन्होंने बताया कि दूसरा युवक उसका दोस्त विशाल है। फिलहाल तीसरे को वह पहचान नहीं पाए है। इंस्पेक्टर ने बताया कि कुछ समय पहले दिनेश ने अमन को चोरी के आरोप में काम से निकाल दया था। इसके साथ ही उन्होंने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

 

Related Post

Navneet Sahgal,Buddha Air

मरीजों के लिए लागू की जाएगी सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रणाली, CM Yogi ने दिए हैं आदेश: नवनीत सहगल

Posted by - April 27, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वजह से बिगड़ रहे हालातों के बीच अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल…

ममता को करारा झटका: चुनाव के बाद हिंसा की होगी जांच, ह्यूमन राइट्स कमीशन ने बनाई कमेटी

Posted by - June 22, 2021 0
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा की घटनाओं को लेकर जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया…

उत्तराखंड सरकार को हाईकोर्ट से राहत, अब ज्यादा तीर्थयात्री कर सकेंगे चारधाम यात्रा

Posted by - October 5, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड सरकार को नैनीताल हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। अब असीमित संख्या में तीर्थयात्री चारधाम यात्रा कर सकेंगे।…