पीसीएस का आवेदन भरने में हुई गलती

पीसीएस का आवेदन भरने में हुई गलती

636 0

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से पांच मार्च को पूरी हुई पीसीएस 2021 की आवेदन प्रक्रिया में बड़ी संख्या में कई अभ्यर्थी सही-सही आवेदन नहीं भर सके। 538 पदों के लिए आवेदन मांगा गया है। पदों के लिए कुल छह लाख 91 हजार 173 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आवेदन करने में 11889 अभ्यर्थियों ने गलती की है। पीसीएस के विज्ञापन में डिप्टी कलेक्टर के 52 पदों सहित 538 पदों पर भर्ती होगी। इन पदों में सहायक वन संरक्षक और क्षेत्रीय वन अधिकारी के पद भी शामिल हैं। आयोग की ओर से जारी विवरण में कहा गया है कि अभ्यर्थियों ने सही तरीके से फोटो अपलोड नहीं की। फोटो की साइज एवं डाइमेंशन गलत है। कई अभ्यर्थियों ने आवेदन में हस्ताक्षर युक्त फोटो अपलोड नहीं की है।   आयोग ने स्पष्ट किया है कि इस तिथि के बाद आवेदन में संशोधन का मौका नहीं मिलेगा।

बंधक बनाकर बदमाशों ने तिजोरी से लूटे नौ लाख रुपये

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2019 में चयनित पांच विभिन्न पदों पर चयनित 51 अभ्यर्थियों को आयोग में 15 एवं 16 मार्च को उपस्थित होकर मूल शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन का मौका दिया है।
आयोग की ओर से हुए साक्षात्कार में इन अभ्यर्थियों की ओर से मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं करने के कारण, उन्हें दोबारा शैक्षिक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। आयोग ने मंडी परिषद में एकाउंट और आॅडिट आॅफिसर, लीगल आॅफिसर पीडब्ल्यूडी, जीईओ माइनिंग में लीगल आफसिर, वरिष्ठ गन्ना  निरीक्षक, वेटेनरी वेलफेयर आॅफिसर के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों का रोलनंबर वेबसाइट पर जारी करते हुए सत्यापन के लिए बुलाया है।

 

 

Related Post

AK Sharma

रूफटॉप सोलर लगाने वालों के लिए राहत, अब नेट बिलिंग से रख सकेंगे ऊर्जा खपत का ध्यान

Posted by - January 6, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने राज्य में रूफटॉप सोलर (Rooftop Solar) लगाने…
CM Dhami

सीएम धामी ने जनता मिलन कार्यक्रम में सुनी जन समस्याएं

Posted by - October 31, 2022 0
चंपावत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने देवभूमि कॉलेज ऑफ एजुकेशन बनबसा में आयोजित मुख्य सेवक जनता मिलन कार्यक्रम…