Agneepath

अग्निपथ योजना के बीच गृह मंत्रालय का ऐलान, इसमें मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण

106 0

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) को लेकर देश भर में चले विरोध के बीच गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अग्निवीरों को CAPF और असम राइफल्स में 10 फीसदी आरक्षण दिया जायेगा। गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर यह फैसला साझा कर लिखा कि गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) के अंतर्गत 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए 10% रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इसके अलावा युवकों को आयुसीमा में भी छूट दी जाएगी।

सीएएपीएफ और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में तीन साल की छूट देने का फैसला किया है और अग्निपथ योजनाके पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी। बीते बुधवार को गृह मंत्रालय ने घोषणा किया था कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती होने वाले अग्निवीर सैनिकों को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों व असम राइफल्स की भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी।

दिल्ली में आया कोविड की चौथी लहर का संकट, 1,800 नए मामले दर्ज

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना की घोषणा करने के बाद से देश के कई राज्यों में युवाओं ने बवाल करना शुरू कर दिया है। जगह-जगह रेल मार्ग व सड़क मार्ग को बाधित कर दिया है। अग्निपथ योजना का विरोध यूपी, बिहार, हरियाणा सहित कई राज्यों में जमकर हंगामा हो रहा है।

तेज रफ्तार पिकअप और टैंकर की भिड़ंत में 6 की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Related Post

विजेंदर सिंह

राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे और उनकी शादी भी करवाएंगे : विजेंदर सिंह

Posted by - May 1, 2019 0
नई दिल्ली। दक्षिण दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार और मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने कहा कि यह तय है कि राहुल गांधी…
भावुक हुए आडवाणी

फिल्म ‘शिकारा’ देख भावुक हुए आडवाणी, विधु विनोद चोपड़ा ने बंधाया ढांढस

Posted by - February 8, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी कश्मीरी पंडितों के निर्वासन पर बनी फिल्म ‘शिकारा’ देखकर…