helicopter ride

मेधावी छात्रों को हेलीकॉप्टर से सैर कराने वाला देश का पहला राज्य बना छत्तीसगढ़

70 0

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मेधावी छात्रों को शनिवार सुबह हेलीकॉप्टर राइड (Helicopter Ride) कराई गई। हेलीकॉप्टर राइड करने वाले बच्चों में भारी उत्साह देखने को मिला।

हेलीकॉप्टर (Helicopter Ride)  की जॉयराइड से लौटने के बाद मेधावी छात्रा अंजुम ने बताया कि बहुत एक्साइटमेंट था, बहुत मजा आया, मैंने आज हेलीकॉप्टर की राइड की, मुख्यमंत्री को बहुत बहुत धन्यवाद।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने इस पर ट्वीट करते हुए कहा कि देखिए, बच्चे कितने खुश हैं! हमने वादा किया था कि 10वीं और 12वीं के टॉपर बच्चों को हम हेलीकॉप्टर राइड कराएँगे। आज इसकी शुरुआत हो गयी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर प्रदेश में पहली बार छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2022 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं में प्रावीण्य सूची में जगह वाले 125 छात्र-छात्राएं को हेलीकॉप्टर में सैर कराकर अनूठे अंदाज में किया सम्मानित किया गया । हेलीकॉप्टर में 7 सीटें होने के कारण एक बार में 7 विद्यार्थियों ने सैर किया।

सड़कों के किनारे विकास की तैयार होगी पूरी कार्य योजना, होगा रोजगार सृजन

स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत पुलिस ग्राउंड में प्रतिभा सम्मान समारोह वर्ष-2022 का आयोजन किया गया। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला और सचिव भारतीदासन सुबह हेलीपैड पहुंचे। यहां उन्होंने मेधावी छात्रों से मुलाकात की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने शुक्रवार को बताया था कि 10वीं और 12वीं बोर्ड मिलाकर कुल 125 विद्यार्थी मेरिट में आए हैं। हेलीकॉप्टर की यात्रा के लिए मंडल द्वारा विद्यार्थियों के परिजनों से हस्ताक्षर के साथ सहमति पत्र मांगा है।अब तक 119 विद्यार्थियों के अभिभावकों से सहमति पत्र प्राप्त हुआ है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 5 मई को घोषणा की थी कि 2022 के बोर्ड परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं के टॉपरों को हेलीकॉप्टर की सैर कराई जाएगी।

Related Post

Sushil Chandra

सुशील चंद्रा होंगे अगले मुख्य निर्वाचन आयुक्त, 13 अप्रैल को संभाल सकते हैं पद

Posted by - April 12, 2021 0
नई दिल्ली । निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) का देश का अगला मुख्य निर्वाचन आयुक्त बनना तय हो गया…
विजन डॉक्यूमेंट

कांग्रेस के विजन डॉक्यूमेंट ‘सुरक्षित भारत’ की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के हीरो ने गिनाई खूबियां

Posted by - April 21, 2019 0
नई दिल्ली। ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के हीरो रहे रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने रविवार को कांग्रेस पार्टी विजन डॉक्यूमेंट जारी…
पोलियो टीकाकरण अभियान

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हुबली में पोलियो टीकाकरण अभियान की शुरुआत

Posted by - January 19, 2020 0
हुबली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को हुबली में बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाकर पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान…
कोरोना वायरस सैम्पल जांच

कोरोना वायरस सैम्पल जांच की सुविधा अब जगदलपुर मेडिकल कालेज में भी

Posted by - March 29, 2020 0
रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के सैम्पलों की जांच की सुविधा अब जगदलपुर मेडिकल कालेज में भी मुहैया…
‘कोरोना हारेगा, इंडिया जीतेगा’

सभी एकजुट हों तो निश्चित तौर पर ‘कोरोना हारेगा, इंडिया जीतेगा’: त्रिवेन्द्र सिंह रावत

Posted by - April 24, 2020 0
देहरादून । राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश के सभी पंचायत प्रतिनिधियों को…