Site icon News Ganj

मेधावी छात्रों को हेलीकॉप्टर से सैर कराने वाला देश का पहला राज्य बना छत्तीसगढ़

helicopter ride

helicopter ride

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मेधावी छात्रों को शनिवार सुबह हेलीकॉप्टर राइड (Helicopter Ride) कराई गई। हेलीकॉप्टर राइड करने वाले बच्चों में भारी उत्साह देखने को मिला।

हेलीकॉप्टर (Helicopter Ride)  की जॉयराइड से लौटने के बाद मेधावी छात्रा अंजुम ने बताया कि बहुत एक्साइटमेंट था, बहुत मजा आया, मैंने आज हेलीकॉप्टर की राइड की, मुख्यमंत्री को बहुत बहुत धन्यवाद।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने इस पर ट्वीट करते हुए कहा कि देखिए, बच्चे कितने खुश हैं! हमने वादा किया था कि 10वीं और 12वीं के टॉपर बच्चों को हम हेलीकॉप्टर राइड कराएँगे। आज इसकी शुरुआत हो गयी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर प्रदेश में पहली बार छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2022 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं में प्रावीण्य सूची में जगह वाले 125 छात्र-छात्राएं को हेलीकॉप्टर में सैर कराकर अनूठे अंदाज में किया सम्मानित किया गया । हेलीकॉप्टर में 7 सीटें होने के कारण एक बार में 7 विद्यार्थियों ने सैर किया।

सड़कों के किनारे विकास की तैयार होगी पूरी कार्य योजना, होगा रोजगार सृजन

स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत पुलिस ग्राउंड में प्रतिभा सम्मान समारोह वर्ष-2022 का आयोजन किया गया। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला और सचिव भारतीदासन सुबह हेलीपैड पहुंचे। यहां उन्होंने मेधावी छात्रों से मुलाकात की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने शुक्रवार को बताया था कि 10वीं और 12वीं बोर्ड मिलाकर कुल 125 विद्यार्थी मेरिट में आए हैं। हेलीकॉप्टर की यात्रा के लिए मंडल द्वारा विद्यार्थियों के परिजनों से हस्ताक्षर के साथ सहमति पत्र मांगा है।अब तक 119 विद्यार्थियों के अभिभावकों से सहमति पत्र प्राप्त हुआ है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 5 मई को घोषणा की थी कि 2022 के बोर्ड परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं के टॉपरों को हेलीकॉप्टर की सैर कराई जाएगी।

Exit mobile version