Kanwar Yatra

कांवड़ यात्रा के रास्ते पर आने वाली मांस की दुकाने होंगी बंद!

64 0

लखनऊ: भगवान शिव-पार्वती का प्रिय महीना सावन शुरू होने वाला है। सावन का महीना 14 जुलाई से शुरू होने वाली और 14 जुलाई तक चलेगा। इस सावन के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) के लिए योगी सरकार द्वारा व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे कांवड़ यात्रियों द्वारा जाने वाली सड़कों को साफ करें साथ ही उस इलाको में खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगाने के अलावा प्रकाश व्यवस्था, स्वच्छता और प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था करें।

इस संबंध में अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया की, ‘‘सीएम योगी के निर्देशों का पालन करते हुए प्रयास किए जा रहे हैं कि कांवड़ यात्रा पूरे राज्य में सुरक्षित और शांतिपूर्ण तरीके से हो।’’ अधिकारियों ने कहा कि स्थानीय, जिला और पुलिस प्रशासन इसे सुनिश्चित करने के लिए मांस व्यापारियों से संपर्क कर रहा है।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘हमने मांस व्यापारियों से संपर्क किया करके उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि खुले में मांस की बिक्री न हो। व्यापारियों ने हमें इसका आश्वासन दिया है। वहीं बिजनौर के पुलिस अधीक्षक ने बताया की, उन्होंने मांस व्यापारियों से अपील की है, जिन्होंने आश्वासन दिया है कि कांवड़ियों के रास्ते में मांस की बिक्री नहीं होगी।

VHP का आरोप, मथुरा में चल रहा धर्म परिवर्तन का खेल?

भगवान शिव के भक्त ‘कांवड़ियां’ गंगा नदी के तट पर पानी लाने के लिए जाते हैं, जिसे वे अपने घरों या इलाकों के मंदिरों में चढ़ाते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कांवड़ यात्रा की व्यवस्था करने का काम जोरों पर है। अधिकारी मार्ग में उचित स्वच्छता व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था और महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने सहित अन्य विवरणों की जांच कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों की भी पहचान की है, जहां यात्रा के दौरान अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा।

सड़क किनारे बैठे मासूम बच्चे के गोद में 3 साल के भाई का शव

Related Post

ravi shankar prasad

शिकायत करने पर 24 घंटे में हटाना होगा कंटेंट, सोशल मीडिया के लिए सरकार की गाइडलाइन

Posted by - February 25, 2021 0
नई दिल्ली । सोशल मीडिया (Social Media) कंपनियों को नियंत्रण में रखने के लिए केंद्र सरकार नए नियम लाने की…
River

शराब पार्टी करने वाले पढ़े खबर, नदी में दोस्त को डूबता देख भाग निकले साथी

Posted by - July 6, 2022 0
लखनऊ: लखनऊ के विकासनगर में रहने वाले आदित्य और रज्जी अपने दोस्तों के साथ बीकेटी थाना क्षेत्र में चंद्रिका देवी…