Lucknow

ज्ञान दूध डेयरी प्‍लांट में लगी भीषण आग, इलाके में हड़कंप

361 0

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के कुर्सी रोड स्थित गुडंबा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ज्ञान दूध डेयरी प्लांट (Gyan Milk Dairy) में गुरुवार सुबह 40 फीट ऊंचाई पर मशीनरी एरिया में आग लग गई। आग की लपटों को निकलता देखते ही कर्मचारियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। पहले खुद से कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग बेकाबू होते देख दमकल को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया।

दूध डेयरी की चिमनी से काला धुआं और आग की लपटें निकलती देख स्थानीय लोग घबरा गए और इलाके में अफरा-तफरी मच गई। कर्मचारियों ने दमकल व प्लांट अधिकारियों से संपर्क किया। सूचना मिलते ही बीकेटी, इंदिरानगर और हजरतगंज फायर स्टेशन से दमकल कर्मी गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे। आग की ऊंचाई अधिक थी इसलिए दमकल की गाड़ियों से फायर फाइटिंग में दिक्कतें हो रही थीं। आनन फानन में हजरतगंज फायर स्टेशन से हाईड्रोलिक प्लेटफार्म भेजा गया।

यह भी पढ़ें: महंगाई की मार! टोल टैक्स बढ़ने से महंगा होगा हाईवे पर सफर

हाइड्रोलिक प्लेटफार्म समेत चार दमकल की गाड़ियों ने बहुत मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में काफी मशीनरी जल गई है। सीएफओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि आग के कारणों की जांच की जा रही है। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। आग से कोई हताहत नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड अभिनेत्री हुई करोड़ो रुपये की ठगी का शिकार, कारोबारी पर FIR

Related Post

CM Yogi

2017 से पहले भर्ती निकलते ही पूरा परिवार वसूली के लिए निकल पड़ता था: सीएम योगी

Posted by - December 18, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को यहां लोक भवन में राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में नवनियुक्त एक हजार…
Dairy

डेयरी क्षेत्र को बढ़ावा देगी यूपी सरकार, पीपीपी मॉडल पर खोली जाएंगी डेयरी इकाइयां

Posted by - May 21, 2022 0
लखनऊ। डेयरी क्षेत्र (dairy sector) में रोजगार और राजस्व की व्यापक संभावनाएं देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल…