Lucknow

ज्ञान दूध डेयरी प्‍लांट में लगी भीषण आग, इलाके में हड़कंप

348 0

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के कुर्सी रोड स्थित गुडंबा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ज्ञान दूध डेयरी प्लांट (Gyan Milk Dairy) में गुरुवार सुबह 40 फीट ऊंचाई पर मशीनरी एरिया में आग लग गई। आग की लपटों को निकलता देखते ही कर्मचारियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। पहले खुद से कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग बेकाबू होते देख दमकल को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया।

दूध डेयरी की चिमनी से काला धुआं और आग की लपटें निकलती देख स्थानीय लोग घबरा गए और इलाके में अफरा-तफरी मच गई। कर्मचारियों ने दमकल व प्लांट अधिकारियों से संपर्क किया। सूचना मिलते ही बीकेटी, इंदिरानगर और हजरतगंज फायर स्टेशन से दमकल कर्मी गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे। आग की ऊंचाई अधिक थी इसलिए दमकल की गाड़ियों से फायर फाइटिंग में दिक्कतें हो रही थीं। आनन फानन में हजरतगंज फायर स्टेशन से हाईड्रोलिक प्लेटफार्म भेजा गया।

यह भी पढ़ें: महंगाई की मार! टोल टैक्स बढ़ने से महंगा होगा हाईवे पर सफर

हाइड्रोलिक प्लेटफार्म समेत चार दमकल की गाड़ियों ने बहुत मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में काफी मशीनरी जल गई है। सीएफओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि आग के कारणों की जांच की जा रही है। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। आग से कोई हताहत नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड अभिनेत्री हुई करोड़ो रुपये की ठगी का शिकार, कारोबारी पर FIR

Related Post

Mulayam Singh yadav

सपा मुख्यालय पहुंचे मुलायम सिंह यादव, कार्यकर्ताओं को दिए पंचायत चुनाव में जीत के टिप्स

Posted by - April 8, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने सपा के प्रदेश कार्यालय पहुंच कर…
CM Yogi

स्पेस एक्सप्लोरेशन में ग्लोबल स्टेज पर नई ऊंचाइयों को छू रहा है भारत: सीएम योगी

Posted by - January 6, 2024 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आदित्य-L1 (Aditya-L1) स्पेसक्राफ्ट के सन-अर्थ लैग्रेंज पॉइंट 1 (L1) पर पहुंचने की ऐतिहासिक…