मंदिर का ताला खुलवाने के लिए अन्ना उठ खड़े हुए, गरीबों के पेट पर ताला लगा है उसकी फिक्र नहीं- पप्पू यादव

81 0

कई राज्य सरकारों ने धार्मिक स्थलों को खोल दिया है। हालांकि महाराष्ट्र में अभी तक धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है।इस मामले में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने उद्धव ठाकरे सरकार से महाराष्ट्र के मंदिरों को खोलने की अपील कर डाली है।हजारे ने कहा- अगर ठाकरे सरकार ने मंदिरों के दरवाजे खोलने के आदेश जारी नहीं किए तो लोग सड़क पर आकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करें।

इस मामले में जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे पर निशाना साधा है।उन्होंने कहा- सुने हैं अन्ना हजारे जग गए हैं। मंदिर का ताला खुलवाने को! गरीबों के पेट पर ताला लगा है उसकी उन्हें फिक्र नहीं! उन्होंने कहा राज्य सरकार मंदिर क्यों नहीं खोल रही है? अन्ना हजारे ने कहा कि अगर कोविड करण है मंदिरों को नहीं खोलने का, तो फिर शराब की दुकानों के बाहर बड़ी कतारें क्यों है? बता दें कि अन्ना हजारे का यह बयान सिर्फ महाराष्ट्र सरकार को लेकर आया है। बीजेपी शासित राज्यों में भी शराब की दुकानें खुली हुई हैं और मंदिरों को खोलने का फैसला लेट लिया गया या अभी भी कई जगह नहीं लिया गया है। लेकिन उस पर अन्ना हजारे ने चुप्पी साधी है।

सरकार को ‘जन आर्शीवाद’ चाहिए, क्या किसानों के सिर तोड़कर लोगों का आर्शीवाद मिलेगा?

अन्ना हजारे द्वारा देश के कई ज्वलंत मुद्दों पर चुप्पी साध लेने और बीजेपी और आरएसएस जिस मुद्दे पर गैर बीजेपी शासित राज्यों में राजनीति करती हैं, उसी मुद्दे पर अन्ना हजारे का यह बयान कई सवाल कर खड़े कर रहा है।  इसी को लेकर पप्पू यादव ने भी ट्वीट किया है उन्होंने लिखा है कि, सुने हैं अन्ना हजारे जग गए हैं।  मंदिर का ताला खुलवाने को।  गरीबों के पेट पर ताला लगा है।  उसकी उन्हें फिक्र नहीं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

BJP ELECTION MEETING

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, उम्मीदवारों की पहली सूची हो सकती है जारी

Posted by - March 4, 2021 0
नई दिल्ली । विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के लिए को…

भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन की सुविधाएं नहीं हैं किसी एयरपोर्ट से कम, जानिए क्या है खास

Posted by - July 16, 2021 0
भोपाल का हबीबगंज रेलवे स्टेशन री-डेवलपमेंट के बाद एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं के साथ तैयार हो गया है। एक साथ 1100…
Prof. Vinay Kumar Pathak

‘वन कंट्री वन डाटा’ पर भी कार्य करने की आवश्यकता: प्रो. विनय कुमार पाठक

Posted by - February 17, 2021 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में बुधवार को भारत की उच्च तकनीकी शिक्षा प्रणाली हेतु अभिनव और प्रगतिशील…