Mamata Banerjee

ममता बनर्जी ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, बताई अपनी प्राथमिकता

231 0

कोलकाता। तृणमूल (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पश्चिम बंगाल में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। बुधवार सुबह 11 बजे के करीब राजभवन कोलकाता में राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है। ममता के मंत्री छह मई यानी कल शपथ ले सकते हैं।

राजभवन में शपथ ग्रहण का संक्षिप्त समारोह

शपथ लेने के बाद सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि `मेरी पहली प्राथमिकता है कि मैं राज्य में कोविड को कंट्रोल करूं। मैं राज्यपाल और सभी लोगों का शुक्रिया करती हूं। सभी लोग अब बंगाल की तरफ देख रहे हैं। मैं सभी राजनीतिक पार्टियों से टॉलरेंट बनने की अपील करती हूं। राज्य में किसी भी तरह का लॉ एंड ऑर्डर का उल्लंघन सहन नहीं होना चाहिए, कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। मैं आज से ही राज्य की कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी लूंगी। हिंसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’

पीएम आवास निर्माण के लिए प्रियंका ने किया ट्वीट, कहा – यह वक्त घर बनवाने का नहीं

राजभवन में हुए शपथ ग्रहण सामारोह में पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, निवर्तमान सदन के नेता प्रतिपक्ष अब्दुल मन्नान और माकपा के वरिष्ठ नेता बिमान बोस भी मौजूद रहे। ममता के शपथ ग्रहण में बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली और बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष के अलावा प्रशांत किशोर को भी बुलाया गया था।

भाजपा ने किया शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार हिंसा और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले से क्षुब्ध बीजेपी ने ममता बनर्जी के शपथ समारोह का बायकॉट किया। हिंसा के खिलाफ बीजेपी ने धरना देने की भी घोषणा की है। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) के नेतृत्व में बीजेपी (BJP) के नेता गणतंत्र रक्षा की शपथ लेंगे।

Related Post

मदरसों के उन्नयन

मदरसों के उन्नयन को मोदी विजन पर काम कर रही योगी सरकार : नंदी

Posted by - February 8, 2020 0
लखनऊ। यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ ने शनिवार को राजधानी लखनऊ में प्रदेश के मदरसों की…