महिला जन सुनवाई: राज्य महिला आयोग की सदस्य की अध्यक्षता मे संपन्न हुई !

377 0

आयोजित जागरूकता शिविर में उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए उपाध्यक्ष अंजु चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा, संरक्षा, एवं उन्हें आत्म निर्भर बनाने की दिशा में विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है। उन्होंने महिलाओं के सम्मान एवं उत्थान के प्रति विभिन्न सरकारी योजनाओं एवं नीतियों के बारे में एक-एक कर विस्तार से बताया तथा योजनाओं से जुड़े विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे अपने स्तर पर इस बात की समीक्षा करते रहें कि जनपद में कोई भी पात्र महिला किसी भी लाभार्थीपरक योजनाओं से वंचित न रहें।

श्रीमती अंजु चौधरी, उपाध्यक्ष (उप मंत्री स्तर प्राप्त) उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की अध्यक्षता में मिशन शक्ति के अन्तर्गत नारी सुरक्षा, सम्मान एवं स्वालम्बन हेतु उ0प्र0 राज्य महिला आयोग द्वारा आयोजित ‘‘उ0प्र0 मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना’’ जागरूकता शिविर एवं महिला जनसुनवाई का आयोजन स्थानीय निरीक्षण गृह में किया गया।

कृषि कानून के विरोध में मुजफ्फरनगर में आज हुंकार भरेंगे अन्नदाता!

उन्होंने विभिन्न योजनाओं में आनलाइन आवेदन व्यवस्था के बारे में भी उपस्थित महिलाओं को विस्तार से समझाया तथा उनसे रूबरू होते हुए उनके राशन कार्ड, आधार कार्ड, गर्भवती महिलाओं को दिया जाने वाला पोषक आहार, पेंशन एवं घर में अथवा बाहर किसी भी तरह के उत्पीड़न आदि के बारे में पूछताछ भी किया।

Related Post

मुलायम सिंह यादव

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बिगड़ी तबियत,सिविल अस्पताल में भर्ती

Posted by - December 19, 2019 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को गुरुवार को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।…
CM Bhajanlal Sharma

पीएम मोदी की ध्यान-साधना देश की सेवा और विश्व के कल्याण को समर्पित: सीएम भजनलाल शर्मा

Posted by - May 31, 2024 0
जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान-साधना…

पेगासस: विदेशी मीडिया ने नहीं मोदी के काम ने भारत की छवि खराब की- रवीश कुमार

Posted by - July 20, 2021 0
भारत में पेगासस जासूसी कांड को लेकर बवाल मचा हुआ है। ब्रिटिश न्यूज मीडिया वेबसाइट द गार्डियन ने भी पीएम…
CM Dhami

निवेशकों को आमंत्रित करने लंदन जाएंगे मुख्यमंत्री धामी

Posted by - September 13, 2023 0
देहारादून। उत्तराखंड को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में निवेशकों को आमंत्रित…