अशोक चव्हाण

महाराष्ट्र : अशोक चव्हाण ने एनसीपी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

516 0

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि उनकी पार्टी एनसीपी के साथ खड़ी है। कांग्रेस और एनसीपी के बीच होने वाली बैठक से पहले उन्होंने ये बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास आज का समय है। कांग्रेस नेतृत्व एनसीपी के साथ मुलाकात करेगी। सरकार बनाने को लेकर इस बैठक के बाद एक फैसला लिया जाएगा। हम लोग एनसीपी के साथ खड़े हैं।

ब्रिक्स सम्मेलन : पीएम मोदी ब्राजील रवाना, आतंकवाद और व्यापार पर चर्चा संभव 

उधर सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि एनसीपी हमारी पार्टनर है। हमें सबकुछ मिलकर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शिवसेना के साथ वैचारिक मतभेद थे, लेकिन अब स्मूथनेस है। हमें महाराष्ट्र की स्थिति को भी देखना है क्योंकि राज्य को सरकार चाहिए।

एनसीपी के पास 54 विधायक हैं। वहीं कांग्रेस ने बीते विधानसभा चुनाव में 44 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं शिवसेना के पास 56 विधायक हैं। तीनों को मिलकर ये आंकड़ा 154 होता है। राज्य में सरकार बनाने के लिए 145 विधायकों की जरूरत है। एनसपीपी और कांग्रेस के बीच इस बात पर चर्चा हो रही है कि राज्य में शिवसेना को समर्थन देना है कि नहीं। एनसीपी समर्थन देने को तैयार है लेकिन कांग्रेस इस पर पूरी तरह से अपना फैसला तैयार नहीं कर पाई है इसलिए पार्टी के सीनियर नेता शरद पवार से मिलने पहुंचे हैं। इस बैठक पर सबकी नजरे हैं।

बता दें कि सोमवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को फोन किया था और राज्य में सरकार बनाने के लिए समर्थन देने की अपील की थी। इस पर सोनिया गांधी ने कहा कि उन्हें और समय चाहिए क्योंकि पार्टी के विधायकों से बात करनी है। गौरतलब है कि शिवसेना और बीजेपी ने गठबंधन में चुनाव लड़ा लेकिन दोनों के बीच सरकार बनाने को लेकर बात नहीं पाई। शिवसेना मुख्यमंत्री पद की मांग पर अड़ी रही और बीजेपी इसके लिए तैयार नहीं हुई।

Related Post

Amarnath

अमरनाथ यात्रा: आतंकवादियों ने चिपचिपे बम इस्तेमाल करने की धमकी दी? जानें डिटेल

Posted by - June 8, 2022 0
नई दिल्ली: पवित्र हिंदू तीर्थ, अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) 30 जून, 2022 से शुरू होगी। हालांकि, खुफिया एजेंसियों को सूचना…
Yogi

आईआईएम के गुरुजी अपर जिलाधिकारियों को सिखाएंगे आपदा प्रबंधन के गुर

Posted by - February 3, 2024 0
लखनऊ: योगी सरकार (Yogi Government) प्रदेश के सभी जिलों के अपर जिलाधिकारियों (ADM) को महामारी, बाढ़, सूखा, अतिवृष्टि, वज्रपात जैसी…