Sanika Patel

मध्य प्रदेश की बेटी सानिका पटेल सोशल मीडिया स्टार बनी

2011 0

नई दिल्ली। दिल्ली के सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर डटे किसानों का आंदोलन पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है, लेकिन इसी आंदोलन में पहुंची मध्यप्रदेश के हरदा की बेटी सोशल मीडिया पर छा गई है।

सात साल की बच्ची सानिका पटेल (Sanika Patel)  किसानों में नारों से जोश भर रही है। साथ यह मासूम बच्ची सरकार को चेता भी रही है। वह कह रही है कि मत छेड़ किसान को लड़ना मुश्किल होगा, ऐसा लिखेंगे इतिहास कि पढ़ना मुश्किल होगा।

कौन है यह मासूम बच्ची?

बता दें कि हरदा की सानिका पटेल (Sanika Patel)  इस वक्त दिल्ली में डटी हुई है। वह अपने ओजस्वी भाषण और कविता पाठ से किसान आंदोलन की स्टार बन गई हैं। उसके भाषण सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं, जिन्हें कई जानी-मानी हस्तियां भी शेयर कर रही हैं।

पिता से सीखी खेती-किसानी

जानकारी के मुताबिक, सानिका जब चार साल की थी, तब से अपने पिता संजय खेरवा से कविता पाठ और भाषण देने के गुर सीख रही है। इसके अलावा वह खेती-किसानी के मामलों में भी अच्छी पकड़ रखती है। यही वजह है कि उसने अपनी बातों से दिल्ली में डंका बजा रखा है।

रुपहले पर्दे पर भी आ चुकी सानिका

बता दें कि सानिका पटेल (Sanika Patel) रुपहले पर्दे पर भी काम कर चुकी है। वह अभिनेत्री विद्या बालन की शॉर्ट फिल्म नटखट में नजर आई थी। उसने विद्या बालन के बेटे का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने इंटरनेशनल किड्स फेस्टिवल में लाइव एक्शन का खिताब भी जीता था।

वैक्सीनेशन से पहले देश में सभी जिलों में दोबारा ड्राई रन 8 जनवरी को

बता दें कि सानिका के चर्चे सिर्फ किसान आंदोलन से ही शुरू नहीं हुए। वह सोशल मीडिया पर काफी चर्चित है। दरअसल, फेसबुक पर सानिका का एक पेज है, जिसमें उसने खुद को कलाकार, मोटिवेशनल स्पीकर, समाजसेवी और किसानों के लिए समर्पित बताया है। यूट्यूब पर भी सानिका के वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं।

किसान आंदोलन में मौजूद लोगों का कहना है कि सात साल की छोटी-सी सानिका काफी बड़ी-बड़ी बातें करती है। वह कहती है कि हमारी लड़ाई इन तीन काले कानूनों के साथ-साथ सत्ता, बिकाऊ मीडिया, गलत जानकारियों और भीषण सर्दी से भी है। एक भाषण में सानिका ने कहा था कि अच्छा हुआ मेरे पिता मुझे यहां ले आए। जब इतिहास लिखा जाएगा तो लहू में भीगे तमाम मौसम गवाही देंगे कि तुम खड़े थे, तुम खड़े थे।

Related Post

Pushkar

पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री के इस फैसले पर व्यक्त किया आभार

Posted by - March 27, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PM-GKAY) की अवधि 6 माह (अप्रैल-सितंबर,…
CM Sai

भाजपा उम्मीदवार संतोष पांडेय के नामांकन में शामिल हुए सीएम साय

Posted by - April 4, 2024 0
रायपुर/राजनांदगांव। राजनांदगांव में गुरुवार को भाजपा उम्मीदवार संतोष पाण्डेय के नामांकन में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) शामिल हुये।…
STF

13 साल से फरार चल रहे इनामी हत्यारोपी को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Posted by - March 2, 2021 0
उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और मुजफ्फरनगर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए 13…