Sanika Patel

मध्य प्रदेश की बेटी सानिका पटेल सोशल मीडिया स्टार बनी

871 0

नई दिल्ली। दिल्ली के सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर डटे किसानों का आंदोलन पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है, लेकिन इसी आंदोलन में पहुंची मध्यप्रदेश के हरदा की बेटी सोशल मीडिया पर छा गई है।

सात साल की बच्ची सानिका पटेल (Sanika Patel)  किसानों में नारों से जोश भर रही है। साथ यह मासूम बच्ची सरकार को चेता भी रही है। वह कह रही है कि मत छेड़ किसान को लड़ना मुश्किल होगा, ऐसा लिखेंगे इतिहास कि पढ़ना मुश्किल होगा।

कौन है यह मासूम बच्ची?

बता दें कि हरदा की सानिका पटेल (Sanika Patel)  इस वक्त दिल्ली में डटी हुई है। वह अपने ओजस्वी भाषण और कविता पाठ से किसान आंदोलन की स्टार बन गई हैं। उसके भाषण सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं, जिन्हें कई जानी-मानी हस्तियां भी शेयर कर रही हैं।

पिता से सीखी खेती-किसानी

जानकारी के मुताबिक, सानिका जब चार साल की थी, तब से अपने पिता संजय खेरवा से कविता पाठ और भाषण देने के गुर सीख रही है। इसके अलावा वह खेती-किसानी के मामलों में भी अच्छी पकड़ रखती है। यही वजह है कि उसने अपनी बातों से दिल्ली में डंका बजा रखा है।

रुपहले पर्दे पर भी आ चुकी सानिका

बता दें कि सानिका पटेल (Sanika Patel) रुपहले पर्दे पर भी काम कर चुकी है। वह अभिनेत्री विद्या बालन की शॉर्ट फिल्म नटखट में नजर आई थी। उसने विद्या बालन के बेटे का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने इंटरनेशनल किड्स फेस्टिवल में लाइव एक्शन का खिताब भी जीता था।

वैक्सीनेशन से पहले देश में सभी जिलों में दोबारा ड्राई रन 8 जनवरी को

बता दें कि सानिका के चर्चे सिर्फ किसान आंदोलन से ही शुरू नहीं हुए। वह सोशल मीडिया पर काफी चर्चित है। दरअसल, फेसबुक पर सानिका का एक पेज है, जिसमें उसने खुद को कलाकार, मोटिवेशनल स्पीकर, समाजसेवी और किसानों के लिए समर्पित बताया है। यूट्यूब पर भी सानिका के वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं।

किसान आंदोलन में मौजूद लोगों का कहना है कि सात साल की छोटी-सी सानिका काफी बड़ी-बड़ी बातें करती है। वह कहती है कि हमारी लड़ाई इन तीन काले कानूनों के साथ-साथ सत्ता, बिकाऊ मीडिया, गलत जानकारियों और भीषण सर्दी से भी है। एक भाषण में सानिका ने कहा था कि अच्छा हुआ मेरे पिता मुझे यहां ले आए। जब इतिहास लिखा जाएगा तो लहू में भीगे तमाम मौसम गवाही देंगे कि तुम खड़े थे, तुम खड़े थे।

Loading...
loading...

Related Post

सोशल मीडिया का लोकप्रिय प्लेटफॉर्म फेसबुक 50 लाख महिलाओं को देगा ट्रेनिंग

Posted by - October 17, 2019 0
टेक डेस्क। फेसबुक की डिजिटल बेटी योजना के तहत आदिवासी महिलाओं को तकनीकी तौर पर रोजगार के लिए काबिल बनाया…

जम्मू कश्मीर: मारे गए मजदूरों का शव पहुंचा उनके घर, गांव में छाया ख़ौफ़ का माहौल

Posted by - October 31, 2019 0
मुर्शिदाबाद। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में 29 अक्तूबर यानी मंगलवार को आतंकियों ने पांच मजदूरों की हत्या कर दी थी…
रामनाथ कोविंद

सुप्रीम कोर्ट ने हमेशा ‘प्रगतिशील सामाजिक परिवर्तन’ की अगुवाई की : राष्ट्रपति

Posted by - February 23, 2020 0
नई दिल्ली। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ‘लैंगिक न्याय के लक्ष्य’ पर आगे बढ़ने के लिए भारतीय न्यायपालिका के…