मां तुझे सलाम

मां तुझे सलाम : बच्चों को भूख से बिलखता देख विधवा ने मुडवाया सिर

850 0

नई दिल्ली। केंद्र सरकार नए भारत व विकास के लाख दावे करे, लेकिन उसके इस दावे की देश के किसी न किसी कोने से दिल का द्रवित करने वाली खबर हवा निकाल देती है।

बच्चों का पेट भरने के लिए मां ने सिर मुंडवा कर 150 रुपये में बेचे बाल

ऐसी ही खबर तमिलनाडु की एक विधवा मां की खबर आई है। यह मां अपने बच्चों को भूख से बिलखता नहीं देख पाई। वह अपने बच्चों का पेट भरने के लिए सिर के बाल मुंडवा कर बेंच दिए हैं। बेचे गए बाल से मिले रुपयों से उसने भूखे बच्चों को खाना खिलाया। इतना ही नहीं इसके बाद उसने रोज-रोज की परेशानियों से बचने के लिए आत्महत्या करने का फैसला भी किया, लेकिन ऐसा हो न सका।

पति ने कर्ज के बोझ में दबकर सात महीने पहले आत्महत्या कर ली

बता दें कि तमिलनाडु के सलेम की रहने वाली 31 साल की प्रेमा नाम की महिला ने अपने तीन भूखे बच्चों को खाना खिलाने के लिए सिर के बाल तक बेच दिए हैं। उसके पति ने कर्ज के बोझ में दबकर सात महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। प्रेमा ने पांच, तीन और दो साल के मासूम बच्चों का पेट भरने के लिए पड़ोसियों से उधार पैसे भी मांगे, लेकिन उन्होंने उधार देने से मना कर दिया। कुछ ने कहा कि आज शुक्रवार है और इस दिन उधार देना अपशकुन माना जाता है।

प्रेमा का खुदकुशी करने का था प्लान, लेकिन ऐसा हो न सका

प्रेमा ने अपने सिर के बाल बेचकर भूखे बच्चों का पेट तो भर दिया, लेकिन कल की चिंता से उसने खुदकुशी करने का फैसला किया। उसने बचे हुए पैसों से जहरीला कीटनाशक खरीदने की कोशिश की, लेकिन दुकानदार ने शक होने के बाद उसे कीटनाशक नहीं दिया।

क्राउड फंडिंग से उसे मिले 1.45 लाख रुपये, अब जागा सलेम जिला प्रशासन ने विधवा पेंशन भी दिया

इतना ही नहीं इसके बाद उसने जहरीले पौधे खाने की कोशिश की, लेकिन उसकी बहन ने रोक दिया। उसके इस व्यथा की जानकारी जब एक ग्राफिक डिजाइनर को हुई तो उसने क्राउड फंडिग के जरिए महिला के मदद की अपील की। इस घटना की जानकारी होने के बाद क्राउड फंडिंग से उसे 1.45 लाख रुपये मिले। इसके अलावा सलेम जिला प्रशासन ने विधवा पेंशन भी दिया है।

Related Post

शांताबाई पवार

हौंसले को सलाम : कोरोना काल में 85 साल की शांताबाई पवार का देखें हैरतअंगेज कारनामा

Posted by - July 25, 2020 0
मुंबई। कोरोना महामारी से बचने के लिए देश के कई अभी लॉकडाउन है। इस महामारी से पूरी दुनिया सदमें है।…

वापस जा कर चाय बेचो मोदी जी, अब देश नहीं झेल सकता- PM का पुराना ट्वीट शेयर कर बोले श्रीनिवास

Posted by - August 2, 2021 0
मनमोहन सरकार के वक्त बीजेपी महंगाई, भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने का एक भी मौका नहीं गंवाती…