CM Yogi

लखनऊ का सौभाग्य कि अटल जी ने प्रतिनिधित्व किया: सीएम योगी

95 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि लखनऊ का सौभाग्य है कि अटल जी (Atal Bihari Vajpayee) ने यहां का प्रतिनिधित्व किया था। अटल जी जिस भी पद पर रहे हों, सर्वदा मूल्यों की राजनीति की। अटल जी ने कहा था मूल्यविहीन राजनीति मौत का फंदा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कवि सम्मेलन में शिरकत की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अटल जी की लोकप्रियता सब में थी। उन्होंने देश के सामने विकास की नई सोच रखी थी, स्वर्णिम चतुर्भुज योजना अटल जी की देन थी।

CM Yogi

अटल जी के संकल्पों को किया जा रहा पूरा

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस संकल्प को अटल जी ने लिया था, प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज उसे पूरा किया जा रहा है। कोरोना काल में देश और दुनिया इसे देख रहा है। हर गरीब को शासन की योजनाओं से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। एक करोड़ वृद्धजन-दिव्यांग परिवारों को पेंशन दी जा रही है।

CM Yogi

सरकार संवेदनशील होती है तो बिना भेदभाव के कार्य होता है

योगी ने कहा कि जब संवेदनशील सरकार बनती है तो कार्य बिना भेदभाव होता है। आज आत्मगौरव की अनुभूति होती है,जब गुलामी के चिन्हों की समाप्ति और विरासत का सम्मान हो रहा है। विकास और इंफ्रास्ट्रक्चर के कार्य हो रहे हैं। अभी उत्तर प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम और मंत्रीगण विदेश गए थे। दुनिया में भारत की छवि बदलने का परिणाम है कि एक यात्रा में सवा सात लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव ले आये।

अब भारत दे रहा चीन को जवाब

मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ का प्रतिनिधित्व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जी कर रहे हैं। आज भारत चीन को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। अभी आपने तवांग में देखा, भारत ने कैसा जवाब दिया।

CM Yogi

एक सपना टूटे तो अगला गढ़ें

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने तमाम उतार चढ़ाव देखे। अटल जी ने कहा था एक सपना टूटे तो अगला सपना गढ़ें..! अटल जी ने ही कहा था…आदमी न ऊंचा होता है,न नीचा होता है,न बड़ा होता है,न छोटा होता है,आदमी सिर्फ आदमी होता है।

अटल जी के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर प्रतिवर्ष यह कार्यक्रम होता है। कवि सम्मेलन के माध्यम से अटल जी को सम्मान दिया जाता रहा है। सीएम ने कहा कि अटल जी कवि भी थे,राजनेता भी, अटल जी सबके थे।

CM Yogi

इन कवियों ने की शिरकत

कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास, सुदीप भोला, दिनेश बावरा, हेमंत पांडेय, कवयित्री कविता तिवारी आदि शामिल हुईं। कविता तिवारी ने मां सरस्वती के चरणों में कविता से श्रद्धा निवेदित कर कवि सम्मेलन का आगाज किया।

Related Post

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन सिफारिश !

महाराष्ट्र में भाजपा को सरकार बनाने का मिला मौका, राज्यपाल ने भेजा आमंत्रण

Posted by - November 9, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को प्रदेश में सत्ता को लेकर चल रही खींचतान के बीच…
साध्वी प्रज्ञा

साध्वी प्रज्ञा को एनआईए कोर्ट से बड़ी राहत, चुनाव लड़ने से रोकने की मांग वाली याचिका खारिज

Posted by - April 24, 2019 0
मुंबई। एनआईए अदालत ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी को निरस्त करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है।…