loksabha

लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित

65 0

नई दिल्ली । लोकसभा  (Lok Sabha) की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गई है। इसी के साथ बजट सत्र की कार्यवाही समाप्त हो गई। सदन स्थगित होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा पहुंचे।

  • लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित
  • लोकसभा के बजट सत्र में हुआ 114% काम
लोकसभा   (Lok Sabha) की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गई है। इसी के साथ बजट सत्र की कार्यवाही समाप्त हो गई। सदन स्थगित होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा   (Lok Sabha) पहुंचे। कांग्रेस के रवनीत सिंह ने पीएम मोदी को लेकर सवाल पूछा था। इसके कुछ देर बाद ही पीएम मोदी सदन में पहुंच गए। इस दौरान सदन में भारत माता की जय के नारे गूंजे।

लोकसभा  (Lok Sabha)  के बजट सत्र के दौरान 18 बिल पास किए गए। विभिन्न मंत्रालयों के 163 रिपोर्ट को स्टैंडिंग कमेटी के सामने पेश किया गया। लोकसभा  (Lok Sabha) में पीठासीन अधिकारी भृतहरि महताब ने सदन के बजट सत्र में 114% उत्पादकता के साथ काम करने की जानकारी दी। इस दौरान स्पीकर ओम बिरला के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की गई।

कांग्रेस ने उठाया पेट्रोल-डीजल का मसला

बजट सत्र के आखिरी दिन लोकसभा  (Lok Sabha)  में कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह ने पेट्रोल-डीजल की कीमत का मुद्दा उठाया। साथ ही सवाल किया कि ये बजट सत्र है लेकिन हम प्रधानमंत्री से कहां जाकर मिलें, क्या उनसे बंगाल की रैली में जाकर मिलें। सदन में कई बिल पास हुए लेकिन गरीब के लिए पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के मुद्दों पर कोई बात नहीं हुई।

फास्टैग के कारण बढ़ा टोल कलेक्शन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि किसान आंदोलन की वजह से हमारे कई हाइवे ऑपरेट नहीं हो रहे हैं। इसके अलावा कोरोना के वजह से भी हमें लगा था कि हमारा टोल कलेक्शन गिरेगा, लेकिन हमने तेजी से फास्टैग को लागू किया और अभी 93% टोल कलेक्शन फास्टैग से हो रहा है। इसके चलते हमारा टोल कलेक्शन बढ़ा है। यह 34,000 करोड़ रुपये तक हुआ है।

चेन्नई और पुणे के लिए डबल डेकर फ्लाईओवर

नितिन गडकरी ने कहा कि हमने चेन्नई और पुणे के लिए डबल डेकर फ्लाईओवर की योजना बनाई है। इसमें नीचे छह या आठ लेन का सड़क होगा, उसके ऊपर एक फ्लाईओवर होगा, फ्लाईओवर के ऊपर एक और फ्लाईओवर और उसके ऊपर एक मास रैपिड ट्रांजिट होगा, ऐसा डिजाइन बनाने के लिए बोला है।

Related Post

kiran mazumdar shaw

सुरक्षा और प्रभाव की चिंता छोड़ कोविड-19 वैक्सीन लगवाएंगी किरन मजूमदार शॉ

Posted by - December 9, 2020 0
नई दिल्ली। जैव-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की मशहूर हस्ती किरन मजूमदार शॉ (kiran mazumdar shaw) ने बुधवार को कोविड-19 टीका के प्रयोग…
Bihar

बिहार में शिक्षण संस्थान बंद, सड़क पर छात्र, सासाराम में तोड़फोड़, आगजनी और बवाल

Posted by - April 5, 2021 0
रोहतास। रोहतास में छात्रों ने जमकर बवाल (Ruckus of students in sasaram rohtas) काटा है। छात्र कोचिंग सेंन्टर्स के बंद…

गीता मेहता ने सरकार को शुक्रिया कहते हुए ‘पद्मश्री’ लेने से किया इनकार

Posted by - January 26, 2019 0
नई दिल्ली। लेखिका गीता मेहता ने पद्मश्री सम्मान के लिए सरकार को धन्यवाद कहा है। इसके साथ ही उन्होंने यह…